राजनीतिलखनऊ

राज्यसभा के लिए ‘राजा सभा’ लगा रहे सपा-भाजपा, 10वीं सीट किसकी? कुंडा के रघुराज लगाएंगे मुहर

राज्यसभा के लिए ‘राजा सभा’ लगा रहे सपा-भाजपा, 10वीं सीट किसकी? कुंडा के रघुराज लगाएंगे मुहर

403 विधानसभा सीटों वाले राज्य यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होनी है। इसको लेकर सपा और बीजेपी के नेता जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया से समर्थन लेने के लिए पहुंच रहे हैं। राजा भैया के पास दो विधायकों का समर्थन है राजा खुद कुंडा से विधायक है।

विशाल समाचार टीम, लखनऊः लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सबकी नजर राज्यसभा चुनाव पर टिकी हुई है। राज्यसभा की 10वीं सीट के लिए जोर-आजमाइश चल रही है। इसके लिए बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इसी बीच कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया चर्चा में आ गए हैं। बीजेपी से लेकर सपा के नेता राजा भैया के दरवाजे पर पहुंच रहे हैं। अखिलेश यादव की पार्टी भी राजा भैया से मिलने पहुंच गई थी। कभी अखिलेश यादव ने राजा भैया को पहचानने से इनकार कर दिया था और राजा के कुंडा में कुंडी लगाने की बात तक कह दी थी।

 

बीजेपी 7 और सपा के 2 उम्मीदवार आसानी से जीत सकते हैं
दरअसल यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होनी है। राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी ने 8 उम्मीदवार उतार दिए हैं जबकि मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी की ओर से दो प्रत्याशियों ने दावा ठोका है। एक सीट जीतने के लिए 37 विधायकों के समर्थन की जरूरत पड़ती है। इस लिहाज से भारतीय जनता पार्टी के सात प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है। उधर समाजवादी पार्टी के दो उम्मीदवार आसानी से जीत जाएंगे। लेकिन बीजेपी के 8वां कैंडिडेट उतारने से सपा की तीसरी सीट फंस गई है। इस तरह राज्यसभा की 10वीं सीट के लिए बीजेपी और सपा में कांटे का मुकाबला चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button