पूणेओपिनियन

पुणे सिटी मैराथन में 12000 धावकों ने हिस्सा लिया

पुणे सिटी मैराथन में 12000 धावकों ने हिस्सा लिया

सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद के लिए दौड़ेंगे पुणेकर

पुणे: ‘द पूना क्लब लिमिटेड’ द्वारा और साउदर्न कमांड पुणे के सहयोग से आयोजित पुणे सिटी मैराथन में 12000 धावकों ने अपनी भागीदारी दर्ज कराई है. यह प्रतियोगिता 3 मार्च को आयोजित की जाएगी.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए पुना क्लब के अध्यक्ष सुनील हांडा ने बताया कि इस प्रकार की भव्य मैराथन प्रतियोगिता क्लब द्वारा पहली बार आयोजित की जाएगी और भविष्य में हर वर्ष इस प्रतियोगिता को बड़े और अलग प्रारूप में आयोजित किया जाएगा।

दोराबजी चैरिटेबल ट्रस्ट के जहांगीर दोराबजी ने कहा कि हालांकि हम इस तरह का मैराथन कार्यक्रम पहली बार आयोजित कर रहे हैं, लेकिन सभी सरकारों, सभी प्रायोजकों और हितधारकों से हमें जो प्रतिक्रिया मिली है वह अभूतपूर्व और अविश्वसनीय है। हम भविष्य में और भी बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं।’

पुणे क्लब के उपाध्यक्ष गौरव गधोके ने कहा कि यह मैराथन जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के नागरिकों को एक अच्छे उद्देश्य के लिए एक मंच पर लाएगा। साथ ही इस प्रतियोगिता से निश्चित ही समाज को लाभ होगा।

कई पुणेवासी रविवार (थ्री. 3) को वृद्धाश्रमों की मदद के लिए दौड़ेंगे जो शहर के विभिन्न हिस्सों में पेड़ लगाते हैं, वेश्याओं के बच्चों को शिक्षा प्रदान करते हैं, और अंधे और सुनने में अक्षम रोगियों को सशक्त बनाते हैं। रेस निदेशक शैलेश रांका ने बताया कि मैराथन से एकत्रित राशि दोराबजी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाली पांच संस्थाओं को दी जाएगी।
यह प्रतियोगिता 21 किमी, 10 किमी, 5 किमी की है। और तीन किमी. यह तीन तरह से किया जाएगा. प्रतियोगी 21 किमी तक बुंडागार्डन रोड पर पूना क्लब से शुरू होंगे और दक्षिणी कमांड, मनोज पांडे एन्क्लेव, लश्कर पुलिस स्टेशन रोड, हाईलैंड एवेन्यू, परेड ग्राउंड रोड, मिल्खा सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आर्मी कैंटीन, दक्षिणी कमांड सिग्नल, घोरपडी बाजार पोस्ट ऑफिस से होकर आगे बढ़ेंगे। , जे जे चेम्बर्स। , ए 1 रोलर स्केटिंग रोड प्रैक्टिस से फिर पूना क्लब ग्राउंड तक।

प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार तथा प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र दिये जायेंगे। 21 किलोमीटर की मैराथन रविवार (3 तारीख) को सुबह 5 बजे बुंडागार्डन रोड पर पूना क्लब से शुरू होगी। दक्षिणी कमान के मुख्य कमांडर ए. के सिंह झंडा दिखाकर मैराथन का शुभारंभ करेंगे। धन का वितरण दोराबजी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से किया जाएगा। पुणे नगर निगम, वायरलेस, पुणे जीएसटी विभाग, पुणे पुलिस, भारतीय वायु सेना, जेल विभाग और आयकर खेल और मनोरंजन क्लब, पुणे ने मैराथन का समर्थन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button