Techपूणे

सैमसंग टेक-सेवी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एआई और हाइपर कनेक्टिविटी का तोहफा लेकर आएगा : यह कहना है सैमसंग के वाइस चेयरमैन और सीईओ जेएच हान का

सैमसंग टेक-सेवी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एआई और हाइपर कनेक्टिविटी का तोहफा लेकर आएगा : यह कहना है सैमसंग के वाइस चेयरमैन और सीईओ जेएच हान का

विशाल समाचार संवाददाता पुणे  – सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैनसीईओ और डिवाइस एक्सपीरियंस (DX) डिवीजन के हेड जोंग-ही (जेएच) हान ने स्टोर के उद्घाटन के बाद जियो वर्ल्ड प्लाजामुंबई में सैमसंग बीकेसी का पहली बार दौरा किया। उन्होंने अपने टेक-सेवी उपभोक्ताओं के लिए एआई और हाइपर कनेक्टिविटी लाकर भारतीय बाजार के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने उपभोक्ताओं को टेलीविजन और डिजिटल उपकरणों से लेकर स्मार्टफोन तक अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में सैमसंग के नए एआई इनोवेशन का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैनसीईओ और डिवाइस एक्सपीरियंस (DX) डिवीजन के हेड जोंग-ही (जेएच) हान ने कहा “एआई लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में सुधार लाने के लिए कनेक्टेड टेक्नोलॉजीज को सक्षम बनाएगी और हमेशा बैकग्राउंड में रहेगी तथा दूसरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी। खुले सहयोग के अपने मॉडल के साथ, हम अपने सभी उपभोक्ताओं के लिए एआई और हाइपर-कनेक्टिविटी लाना चाहते हैं। भारत एआई के लिए अगला बड़ा मैदान है और हमारा प्रमुख सैमसंग बीकेसी स्टोर हमारे ‘एआई फॉर ऑल’ नजरिए का प्रतीक है। ये ‘वन सैमसंग’ का प्रदर्शन करेगा। स्टोर के विभिन्न जोन में, उपभोक्ता हमारे एआई नजरिए को वास्तविकता में देख सकते हैं और यह अनुभव कर सकते हैं कि स्मार्ट और बेहतर अनुभव हमारे जीने के तरीके को फिर से कैसे परिभाषित करेंगे।”

इस साल की शुरुआत में, हान ने सीईएस में सैमसंग के ‘एआई फॉर ऑल’ विज़न को पेश किया था जिसमें दिखाया गया था कि कैसे एआई लोगों को अपने उपकरणों को पहले से कहीं अधिक सहज और सुविधाजनक तरीके से इस्तेमाल करने की सुविधा देगा। अपने ‘एआई फॉर ऑल’ विजन के तहत, सैमसंग ने जनवरी में अपनी नई गैलेक्सी S24 स्मार्टफोन सीरीज में गैलेक्सी एआई की पेशकश की थी।

हान ने कहा कि भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है और यह सैमसंग के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करता है।

हान ने कहा “भारत में टेक-सेवी युवा उपभोक्ताओं की एक बड़ी आबादी है जो हमें कुछ नया करने के लिए प्रेरित करती है। यहां, हजारों उद्यमशील युवा एआई जैसी अत्याधुनिक तकनीकों को दुनिया के सामने लाने के लिए हमारे आरएंडडी सेंटर्स पर काम करते हैं। हमें उन पर गर्व है।”

सैमसंग ने हाल ही में लाइफस्टाइल एक्सपीरियंस स्टोर सैमसंग बीकेसी का उद्घाटन किया था जहां उपभोक्ता ‘वन सैमसंग’  का अनुभव ले सकते हैं। इसमें सैमसंग के नए एआई इनोवेशंस शामिल हैं। यहां यह देखा जा सकता है कि कंपनी के कनेक्टेड डिवाइस इकोसिस्टम को एआई कैसे शक्ति प्रदान करता है।

सैमसंग 28 वर्षों से अधिक समय से भारत में है और इसने यहां 1995 में अपना परिचालन शुरू किया था। सैमसंग दो अत्याधुनिक फैक्ट्रियों, तीन आरएंडडी सेंटर्स और एक डिजाइन सेंटर के साथ भारत के लिए प्रतिबद्ध है और हजारों लोगों को रोजगार देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button