महाराष्ट्रराजनीति

महाराष्ट्र की राजनीति में एक और ट्विस्ट, प्रकाश आंबेडकर की पार्टी से आई ये बड़ी खबर

महाराष्ट्र की राजनीति में एक और ट्विस्ट, प्रकाश आंबेडकर की पार्टी से आई ये बड़ी खबर

Maharashtra Politics: महाविकास अघाड़ी से गठबंधन तोड़ने के बाद अब प्रकाश आंबेडकर नया गठबंधन बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं. आज वसंत मोरे ने VBA अध्यक्ष से मुलाकात की है.

Vasant More meets Prakash Ambedkar: महाराष्ट्र में अब तक NDA और MVA दो बड़े गठबंधन थे लेकिन प्रकाश आंबेडकर अब तीसरे गठबंधन की तैयारी में नजर आ रहे है. सूत्रों ने बताया की प्रकाश आंबेडकर को MVA ने सिर्फ 3 सीट का ऑफर दिया था इसके अलावा कुछ नहीं. MVA से अब भी बातचीत का रास्ता बंद नहीं हुआ है. इसके साथ-साथ प्रकाश आंबेडकर तीसरे गठबंधन की तैयारी करते नजर आ रहे हैं.

पुणे के MNS के पूर्व नेता वसंत मोरे ने कुछ दिनों पहले MNS का दामन छोड़ा और आज प्रकाश आंबेडकर से मुलाकात की है. प्रकाश आंबेडकर ने इसके पहले मराठा कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल से भी मुलाकात कर चुके हैं. प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि यह मुलाकात बहुत ही पॉजिटिव रही है. प्रकाश आंबेडकर ने ओबीसी बहुजन पार्टी के अध्यक्ष प्रकाश अन्ना शेंडेगे से भी मुलाकात की. आंबेडकर तीसरे गठबंधन की तैयारी में जुट गये हैं और 2 अप्रैल को इस संदर्भ में बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं. वसंत मोरे ने कुछ दिन पहले मनसे छोड़ दिया था और पुणे से लोकसभा टिकट मांग रहे हैं.
इससे पहले प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी और महाविकास अघाड़ी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कई राउंड की मीटिंग हुई, लेकिन सीट शेयरिंग फॉर्मूला पर सहमती नहीं बन पाई. कुछ दिन पहले ही प्रकाश आंबेडकर ने MVA से गठबंधन तोड़ लिया और अलग हो गए. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. राज्य में पांच चरणों में चुनाव होंगे, जिसके नतीजे चार जून को सामने आएंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button