राजनीतिमहाराष्ट्र

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच आधी रात तक चली चर्चा, नहीं सुलझा इन सीटों का पेच!

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच आधी रात तक चली चर्चा, नहीं सुलझा इन सीटों का पेच!

Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में महायुति के घटक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान तो कर रहे हैं लेकिन कितने सीटों का फॉर्मूला तीनों के बीच तय हुई है यह सार्वजनिक नहीं हुआ है.

Maharashtra News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन महायुति (Mahayuti) में सीट साझेदारी पर बात नहीं बन पाई है. आधी रात को सीट बंटवारे को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shide) और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बीच खींचतान दिखी. आधी रात तक सीएम एकनाथ शिंदे और फडणवीस के बीच बैठक चल रही थी.
महायुति में अभी भी कुछ सीटों पर संशय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, पालघर और छत्रपति संभाजीनगर क्षेत्र को लेकर पेंच जल्द सुलझने की संभावना है.

ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस के बीच वर्षा बंगले पर ढाई घंटे तक चर्चा हुई. दोनों के बीच सीटों को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, पालघर, छत्रपति संभाजीनगर सीट पर चर्चा हुई. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि छत्रपति संभाजीनगर में बीजेपी का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा.

इन तीनों सीटों पर हुई चर्चा
एबीपी न्यूज के सहयोगी एबीपी माझा के मुताबिक वर्षा बंगले में सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम फडणवीस, उदय सामंत और शंभुराज देसाई के बीच ढाई घंटे तक चर्चा हुई. इस बैठक में छत्रपति संभाजीनगर, पालघर और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्रों पर चर्चा हुई. रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग की सीट को लेकर माना जा रहा है कि उदय सामंत अपने भाई को चुनाव लड़ाने पर अड़े हुए हैं. उदय सामंत ने विश्वास जताया है कि अगर शिवसेना यह सीट छोड़ती है तो वह इस सीट को बड़ी मजबूती से जीतेंगे.

सांभाजीनगर में कशमकश जारी
समझा जाता है कि पालघर में राजेंद्र गावित बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. एकनाथ शिंदे मराठा नेता और मराठा याचिकाकर्ता विनोद पाटिल को हैं छत्रपति संभाजीनगर से उतारने चाहते हैं. लेकिन सूत्रों से पता चला है कि बीजेपी भी इस सीट के लिए जोर लगा रही है. सूत्रों ने बताया है कि इस सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार मैदान में उतरेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button