उत्तर प्रदेशशिक्षण

उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया फरमान, अवैध स्कूल धंधे पर अंकुश लगाने की तैयारी,अब बजेगा बैंड बाजा

उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया फरमान, अवैध स्कूल  धंधे पर अंकुश लगाने की तैयारी ,हर जिले के स्कूल की होगी जांच 

विशाल समाचार संवाददाता यूपी:  उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फरमान यानी कि निर्देश जारी किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह फरमान उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग ने जारी किया है। शिक्षा विभाग ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में बिना मान्यता के अवैध रूप से चल रहे स्कूलों की जांच करके कठोर कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के हर जिले में होगी जांच
उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग को पता चला है कि उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से स्कूल खोले तथा चलाए जा रहे हैं। इसी जानकारी के आधार पर उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों तथा उत्तर प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को एक फरमान जारी किया है। इस फरमान में उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे स्कूलों की तुरंत जांच करके कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के सभी मंडल आयुक्तों तथा जिलाधिकारियो को भी इस जांच तथा जांच के बाद की जाने वाली कार्यवाही में सहयोग करने के लिए कहा गया है।
उत्तर प्रदेश के हर जिले में चल रहे हैं अवैध स्कूल
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से इस प्रकार की शिकायतें आती रहती हैं। इन शिकायतों में कहा जाता है कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों तथा कस्बों में बिना मान्यता के अवैध रूप से स्कूल चलाए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जांच करने तथा कठोर कार्रवाई के निर्देश भी इसी कारण जारी किए गए हैं। उत्तर प्रदेश के लोग आशा व्यक्त कर रहे हैं कि जल्दी ही उत्तर प्रदेश में चल रहे अवैध स्कूलों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही होती हुई नजर आएगी। उत्तर प्रदेश की सरकार हमेशा से कहती रही है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी प्रकार का कोई अवैध धंधा या कारोबार नहीं चलने दिया जाएगा। ताजा फरमान उत्तर प्रदेश सरकार की इसी नीति का अंग माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button