महाराष्ट्रराजनीति

CM शिंदे का ‘पावर’ चलेगा या BJP नहीं हटेगी पीछे? बची सीटों पर फंसे पेंच का पूरा गणित समझें

Lok Sabha Election 2024: CM शिंदे का ‘पावर’ चलेगा या BJP नहीं हटेगी पीछे? बची सीटों पर फंसे पेंच का पूरा गणित समझें

Mahayuti seat Sharing: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए महायुति की तरफ से अभी भी सात सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारे गए हैं. खबर है कि 24 घंटे में बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया जाएगा.

 

Maharashtra Lok Sabha Election

2024: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दो चरण समाप्त हो चुके हैं और महायुति ने अभी तक बची हुई सात सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. हालांकि इन सीटों पर संस्पेंस अभी बना हुआ है कि कौन सी सीट किसे किसके खाते में जाती है. उम्मीदवार के एलान में हो रही देरी हो लेकर भी अटकलों का दौर जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगले 24 घंटों में महायुति बची हुई सात सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर सकती है.

सूत्रों की मानें तो, सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा वाली सीटें ठाणे और नासिक अब शिवसेना शिंदे गुट के अधिकार में हैं. नासिक में पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. इस सीट पर बीजेपी, शिंदे गुट और अजित पवार गुट ने एक साथ दावा किया था. लेकिन, सूत्रों के अनुसार, शिंदे की जिद के चलते नासिक की सीट अब शिंदे गुट को मिल सकती है.

 

वहीं, कल्याण की सीट पर देवेंद्र फडणवीस ने श्रीकांत शिंदे की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद, ठाणे की सीट पर भी भाजपा ने अपना दावा ठोका है. खबर है कि एकनाथ शिंदे ने भी इस सीट को अपने नियंत्रण में रखने का प्रयास किया था, क्योंकि यह उनका गढ़ माना जाता है. वहीं, पालघर और दक्षिण मुंबई की सीटों को लेकर बीजेपी और शिंदे गुट के बीच तनाव बना हुआ है. इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों सीटें किसे मिलती है.

 

ठाणे में एकनाथ शिंदे के तीन उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं. अब प्रताप सरनाईक का नाम सबसे ऊपर है. इस सीट पर नरेश मस्के और रवीन्द्र फाटक के नाम भी उम्मीदवारों की सूची में हैं. हालांकि, यह जानकारी मिली है कि प्रताप सरनाईक का नाम सबसे ऊपर है, जबकि दक्षिण मुंबई से मंगलप्रभात लोढ़ा का नाम भी चर्चा में है.

 

नासिक सीट शिंदे गुट के खाते में चली गई है, लेकिन उम्मीदवारी के मामले में अभी भी सस्पेंस बरकरार है. सांसद हेमंत गोडसे ने चुनाव लड़ने की ठान ली है. छगन भुजबल के चुनावी मैदान से हटने के बावजूद नासिक सीट को लेकर खींचतान अभी भी बनी हुई है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button