पूणे

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने पेश किया भारत का पहला हाई-परफॉर्मेंस फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर – एम्पियर नेक्सस , कीमत 1,09,900 रुपये से शुरू

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने पेश किया भारत का पहला हाई-परफॉर्मेंस फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर – एम्पियर नेक्सस , कीमत 1,09,900 रुपये से शुरू

 

पुणे : ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड की ई-मोबिलिटी शाखा, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (जीईएमपीएल) ने आज अपना पहला हाई-परफॉर्मेंस फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, एम्पियर नेक्सस पेश किया है। इसकी कीमत INR 1,09,900 (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। एम्पियर नेक्सस पूरी तरह से भारत में डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया है। इस स्कूटर में पहली बार कई नई विशेषताएँ और खूबियां दी गई हैं।

एम्पियर नेक्सस ज़ांस्कर एक्वा, इंडियन रेड, लूनर व्हाइट और स्टील ग्रे जैसे चार आकर्षक रंगों में आता है । ये अलग-अलग रंग सुनिश्चित करते हैं कि राइडर्स के पास उनकी पसंद के मुताबिक आकर्षक विकल्प हों। हाई परफॉर्मेंस और फैमिली फोकस्ड विशेषताएं इलेक्ट्रिक स्कूटर के अनुभव को फिर से परिभाषित करती हैं। यह स्कूटर आराम, स्‍टाइल, परफॉर्मेंस, इंटेलीजेंस और सेफ्टी के नए मानक स्थापित करता है।

ट्विन सस्पेंशन के साथ श्रेणी में सबसे बेहतरीन हाइब्रिड स्विंग आर्म
एयर-कूल ऑर्किटेक्चर के साथ श्रेणी में सबसे बेहतरीन एयरो डाइनेमिक्स
Nex.Armor™ इनेबल्ड लोड-स्ट्रेटिफाइड डिज़ाइन के साथ चार गुना मजबूत चेसिस

स्मार्टसेंस तकनीक के साथ 7″ टीएफटी टचस्क्रीन और Nex.IO™ के साथ लाइटनिंग फास्ट से बूट टाइम

1.3 गुना अधिक लाइफ साइकिल और 3 घंटे 22 मिनट के सबसे तेज़ चार्जिंग समय के साथ सबसे सुरक्षित एलएफपी केमेस्ट्री

श्रेणी में सबसे बेहतरीन सबसे चमकदार डायमंड कट हेडलैंप और आर्कटिक टर्न से इंस्पायर्ड टेललैंप
हल्के एल्यूमीनियम ग्रैब हैंडल के साथ डिजाइन की गई बड़ी सीट

पांच राइडिंग मोड और 136 किमी प्रमाणित रेंज के साथ 93 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड
दिखाई न देने वाले नट और बोल्ट के साथ प्रीमियम डिज़ाइन

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ श्री के. विजय कुमार ने कहा, “एम्पियर नेक्सस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च स्‍थायी परिवहन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से जुड़ी एक बड़ी उपलब्धि है। यह आरामदायक से शहरी और फिर हाई स्पीड मॉडल तक की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है। ई-मोबिलिटी को लोकप्रिय बनाने की दिशा में हर कदम के साथ हम अधिक समावेशी, पर्यावरण के अनुकूल भविष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं। एम्पियर नेक्सस ऐसे लोगों के लिए तैयार है जो अपनी रोजाना की महत्‍वाकांक्षाओं का जिम्‍मा संभालने के लिए तैयार हैं।”
30% अतिरिक्त बैटरी लाइफ और एकश शक्तिशाली मिड-माउंट ड्राइव के साथ 3 kWh की सबसे सुरक्षित LFP बैटरी के साथ यह ई-स्कूटर अपनी 4 किलोवाट पीक मोटर पावर के साथ एक शानदार सवारी का अनुभव देता है। पांच राइडिंग मोड, फ्रंट डिस्क ब्रेक और IP67 रेटिंग के साथ राइडर बाढ़ की स्थिति सहित सभी इलाकों और मौसम में इस स्कूटर को आसानी से चला सकता है। इस स्कूटर की कश्मीर से कन्याकुमारी तक की 10,000 किमी की प्री-लॉन्च राइड में प्रमाणित भी हो चुका है। एम्पियर नेक्सस अधिकतम आराम के साथ मल्टीपल सिटी मोड और रिवर्स मोड के साथ-साथ पावर मोड में तेज गति प्रदान करती है। यह स्कूटर प्रति चार्ज 136 किमी का शानदार सीएमवीआर-प्रमाणित रेंज देता है। इससे राइडर बार-बार रिचार्ज करने की चिंता किए बिना लंबी दूरी तक जा सकते हैं। नवीनता और विश्वसनीयता के संगम के साथ तैयार किया गया, एम्पियर नेक्सस Nex.Armor और Nex.IO की ट्रेडमार्क टेक्नोलॉजी को साकार रूप देते हुए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए एक नया मानक स्थापित करता है।

द नेक्स बिग थिंग नामक ई-स्कूटर ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक की रिकॉर्ड-तोड़ यात्रा पूरी की। इस अभियान ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता प्राप्त चार प्रतिष्ठित रिकॉर्ड बनाए। इसने 10,000 किलोमीटर से अधिक की सबसे लंबी इलेक्ट्रिक स्कूटर यात्रा का रिकॉर्ड बनाया जो एक सिंगल जर्नी में पहली बार बना रिकॉर्ड है। इस यात्रा के दौरान द नेक्स बिग थिंग ने एक सिंगल राइड में 115 शहरों और कस्बों का दौरा करने का भी रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा, यह स्कूटर पहला ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया जो 1860 किलोग्राम वजन वाले पिकअप ट्रक और दो यात्रियों के अतिरिक्त 140 किलोग्राम वजन को 2 किलोमीटर की दूरी तक खींचने में सक्षम है। इसके अलावा सफेद रेत पर सबसे बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड लोगो का निर्माण किया गया जिसका आकार 179.8 फीट x 95.2 फीट या 17100 वर्ग फीट था। यह भी एक और बड़ी उपलब्धि है।

 

अब आप एम्पियर नेक्सस के दो वैरिएंट्स (नेक्सस ईएक्स और नेक्सस एसटी) को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। टेस्ट राइड और डिलीवरी मई 2024 की दूसरी छमाही से पूरे भारत में 400 से अधिक डीलरशिप और टचप्वाइंट पर उपलब्ध होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button