राजनीतिमहाराष्ट्र

यूपी में सवर्णों के संरक्षण की गारंटी क्यों नहीं : रविंद्र पाठक

यूपी में सवर्णों के संरक्षण की गारंटी क्यों नहीं :  रविन्द्र पाठक

महाराष्ट्र विशाल समाचार 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेशक बार-बार कैराना कांड का उलाहना ताने के रूप में देकर पूर्ववर्ती सपा सरकार के मुख्यमंत्री पर तंज कसते रहते हैं, परंतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी ही डबल इंजन सरकार की गारंटी पीरियड में ही कुशीनगर के एक गांव में सवर्ण द्वारा अपने घरों के दरवाजों पर मकान बिकाऊ है का नोटिस चस्पा किए जाने से क्या संदेश जाता है। क्या यह कैराना कांड की पुनरावृत्ति का संकेत नहीं है, इ, का जवाब दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

बस्ती में एक 14 वर्षीय सवर्ण बालक की निर्मम हत्या की गई, इस मामले में आरोपियों पर बाबा का बुलडोजर क्यों नहीं चला ? बच्चे की जान चली गई, गारंटी नजर नहीं आई। कमोबेश बहराइच के बौण्डी थाना अंतर्गत ग्राम नौशहरा गांव में एक सवर्ण परिवार किस कदर कुचला गया है, रौंदा गया है, अच्छा होगा इसे भी जनता को बताएं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ?

गौर तलब है कि जनपद कुशीनगर के एक गांव में सवर्ण परिवारों द्वारा अपने-अपने घरों के दरवाजों पर “घर बिकाऊ है” का नोटिस चस्पा कर पलायन को विवश हैं, पीड़ितों का दर्द है कि योगी सरकार की पुलिस इनकी नहीं सुन रही है, जो कैराना कांड अर्थात पलायन की पुनरावृत्ति की याद ताजा करने का पूर्ण संकेत हैं। इधर जनपद बहराइच में एक सवर्ण परिवार पर फर्जी एससी/एसटी लगवाकर और उसके पुत्र का अपहरण कर उत्पीड़न और शोषण हो या बस्ती में 14 वर्षीय मासूम बालक की

हत्या, क्या यह योगी सरकार में सर्वणों के उत्पीड़न का प्रमाण नहीं है, आखिर सवर्ण उत्पीड़न पर मुख्यमंत्री बार-बार चूकते क्यों हैं, मुख्यमंत्री योगी की बार- बार चुप्पी आखिर क्या साबित करती है और डबल इंजन की गारंटी का क्या महत्व रह जाता है ? हालांकि यूपी में सरकार किसी भी पार्टी की रही हो सवर्ण का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है। बसपा सपा और भाजपा में कोई अंतर नहीं प्रतीत होता, सभी सरकारों मे सवों का घोर उत्पीड़न होता आया है जो ललितपुर के विष्णु तिवारी से लेकर भदोही हो या बहराइच बस्ती हो या

कुशीनगर परंतु अब सवर्ण उत्पीड़न रोकने की गारंटी देना ही होगा वरना बुलडोजर जंग खाकर कबाड़ के भाव बिक जाएगा इसलिए सवर्णों के संरक्षण की गारंटी देकर अपनी योग्यता साबित करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

(लेखक सर्वण आर्मी के महाराष्ट्र प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष हैं)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button