पिंपरी चिंचवडपूणेराजनीति

संविधान की रक्षा के लिए बसपा को केंद्र में सत्ता दें- हुलगेश चलवादी

संविधान की रक्षा के लिए बसपा को केंद्र में सत्ता दें- हुलगेश चलवादी

 

बसपा माविया या महायुति का एकमात्र व्यवहार्य विकल्प है :-राजाराम पाटिल

 

बसपा ने मावल लोकसभा प्रत्याशी राजाराम पाटिल को बहुमत से जिताने की अपील की

 

पिंपरी, पुणे : भारतीय जनता पार्टी पिछले दस सालों से केंद्र की सरकार में है. इस दौरान भारतीय संविधान को वस्तुतः कुचल दिया गया है। हम सभी बीएसपी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी इस भारतीय संविधान की रक्षा के लिए बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष काशीराम जी के आदर्श को सामने रखकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती जी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। समाज के वंचित वर्गों को न्याय दिलाना। हमारा उद्देश्य है।मावल लोकसभा प्रत्याशी राजाराम पाटिल के हाथी चुनाव चिन्ह के सामने बटन दबाकर मायावतीजी को प्रधानमंत्री बनायें और बहुमत से जितायें। बसपा के क्षेत्रीय महासचिव और पश्चिमी महाराष्ट्र जोन प्रभारी हुलगेश चलवादी का मानना है कि मावल लोकसभा क्षेत्र से राजाराम पाटिल गेम चेंलेंजर साबित होंगे।

हुलगेश चलवादी ने आज पिंपरी चिंचवाड़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की ओर से आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की उसमें में बोल रहे थे। इस अवसर पर मावल लोकसभा के लिए बसपा के आधिकारिक उम्मीदवार राजाराम पाटिल, बसपा के पुणे जिला प्रभारी अशोक गायकवाड़, मावल लोकसभा प्रभारी सागर जगताप, मावल लोकसभा अध्यक्ष प्रकाश गायकवाड़, पिंपरी चिंचवाड़ शहर अध्यक्ष सुशील गवली और अन्य उपस्थित थे।

चलवादी ने कहा कि बसपा की लड़ाई स्थापित व्यवस्था के खिलाफ है. महानव भारत रत्न डाॅ. बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा बनाये गये संविधान की रक्षा करना हमारा प्राथमिक कर्तव्य है। तो फिर भारतीय संविधान की रक्षा के लिए बहुजन समाज पार्टी को सत्ता में लाना जरूरी है. भाजपा और कांग्रेस दोनों देश भर में शिक्षा का अधिकार कानून लागू करने में विफल रहे हैं। केजी से पीएचडी तक की पढ़ाई मुफ्त होनी चाहिए। ओबीसी, पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति मिलनी चाहिए। पिछले दस वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर बेरोजगारी 40 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है। इसलिए, बेरोजगारी को खत्म करने के लिए कृषि और गैर-कृषि व्यवसायों के लिए पूरक नीतियां पेश की जानी चाहिए। यदि ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि के लिए प्रयुक्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराया जाए तो ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगार युवा शहरों में नहीं आएंगे। इसलिए उन्हें उनके स्थानीय स्थान पर ही रोजगार दिया जाए, बीएसपी रोजगार सृजन के लिए काम करेगी। यह सरकार सरकारी नौकरियों का बैकलॉग नहीं भर रही है जबकि आबादी के हिसाब से सरकारी और अर्धसरकारी नौकरियों में बढ़ोतरी की उम्मीद है। दूसरी ओर आरक्षित सीटों को लंबित रखा गया है. इसलिए इस सरकार और आरक्षण को लेकर सरकार की भूमिका को लेकर नागरिकों, विशेषकर युवाओं में तीव्र आक्रोश है। बीएसपी की नीति सरकारी और अर्ध-सरकारी नौकरियों के बैकलॉग को भरना और जनसंख्या सूचकांक के अनुसार रिक्तियां पैदा करना है।

जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में भाजपा शासन के दौरान विभिन्न धर्मों के बीच तनाव बढ़ा है। राष्ट्र की एकता और प्रगति ख़तरे में है। इसलिए सभी धर्मों के बीच सद्भाव और सद्भाव पैदा करने के लिए बहुजन समाज पार्टी को शक्ति दें। भाजपा अपने विपक्षी दलों को झूठे आरोपों में फंसाने के लिए ईडी, आईटी, सीबीआई जैसे केंद्रीय प्रशासनिक निकायों के साथ काम कर रही है। ‘नोटबंदी’ का अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ा. छोटे उद्यमी तबाह हो गये। भाजपा काल में किसानों की आत्महत्याएं काफी बढ़ी हैं। इस निर्दयी सरकार को हट जाना चाहिए।’ चलवादी ने यह भी कहा कि भाजपा ने मीडिया पर कब्जा कर लिया है और अपने अनुकूल खबरें फैलाने का व्यवसाय बना रही है।

बसपा के मावल लोकसभा प्रत्याशी राजाराम पाटिल ने कहा कि भाजपा शासन के दौरान अल्पसंख्यकों और विशेषकर दलितों पर अत्याचार काफी बढ़ गए हैं। महान व्यक्ति डॉ. बाबा साहब अंबेडकर के नीले झंडे और हाथी को अपना चुनाव चिह्न बनाकर बसपा पूरे दमखम के साथ लोकसभा चुनाव में उतरी है.

छत्रपति शिवाजी महाराज का स्मारक अब तक क्यों नहीं बनाया गया? पिछले दस वर्षों में आप श्रीरंग बारने यू, पनवेल में कितने समय से हैं? गोत्र कानून का कार्यान्वयन अध्याय तक क्यों नहीं हुआ? जब ईडब्ल्यूएस योजना के नियम बदलने की मांग हो रही है तो मांग पूरी क्यों नहीं की जाती? ओएनजीसी परियोजना में कोली बंधुओं का पुनर्वास अब तक क्यों नहीं हुआ? राजाराम पाटिल ने कहा, दस साल तक सांसद रहे बार्ने को इसका जवाब देना चाहिए।

बसपा के पुणे जिला प्रभारी अशोक गायकवाड ने कहा कि कांग्रेस के समय शुरू हुए भ्रष्टाचार के कारण देश बर्बाद हो गया. कांग्रेस देश की प्रगति में बाधक बन रही है। कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया और गरीबों को हटा दिया। महँगाई के कारण गरीबों को कष्ट हुआ, कुचला गया। इसलिए गरीबों के दैनिक जीवन को सहनीय बनाने के लिए मतदाता बसपा के साथ खड़े होंगे।

पुणे जिला प्रभारी अशोक गायकवाड ने अपील की कि कांग्रेस के समय कोयला, चीनी और चावल घोटाले सामने आये. इसी समय राष्ट्रमंडल खेल, 2जी आदि घोटालों ने जोर पकड़ा। इसलिए वित्तीय घोटालों से मुक्त भारत के लिए हाथी के निशान के सामने बटन दबाएं और बसपा को जिताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button