किक्रेट

चंद को दोहरा ताज, जोशी को द पूना क्लब स्क्वैश ओपन और पीएसए चैलेंजर टूर में खिताब

चंद को दोहरा ताज, जोशी को द पूना क्लब स्क्वैश ओपन और पीएसए चैलेंजर टूर में खिताब

पुणे:  महाराष्ट्र के सूरज चंद ने पुरुषों की स्पर्धा में यादगार दोहरा ताज जीता, जबकि उर्वशी जोशी ने द पूना क्लब स्क्वैश ओपन में पीएसए महिला एकल खिताब जीता और पीएसए चैलेंजर टूर एक निर्णायक क्षण पर पहुंच गया है क्योंकि फाइनल का इंतजार है, जो इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के रोमांचक समापन का वादा करता है।

अपने सभी प्रायोजकों – ब्रहम, आटूर इंडिया, गरवारे और एलिका और अपने सभी आयोजन स्थलों – एथ एलीट स्पोर्ट्स क्लब, द रेजीडेंसी क्लब, द वेस्टिन पुणे कोरेगांव पार्क और आरएसआई पुणे को उनके निरंतर समर्थन के लिए आभार। फाइनल के नजदीक आने के साथ ही द पूना क्लब स्क्वैश ओपन और पीएसए चैलेंजर टूर के यादगार समापन के लिए मंच तैयार है। पुरस्कार वितरण के अवसर पर द पूना क्लब लिमिटेड के अध्यक्ष श्री सुनील हांडा, द पूना क्लब लिमिटेड के उपाध्यक्ष और टूर्नामेंट के चेयरमैन श्री गौरव गढ़ोके, टूर्नामेंट निदेशक श्री रवनीत सिंह, एसआरएफआई समन्वयक कुंवरपाल सिंह और ब्रहम के टाइटल प्रायोजक श्री भावुक त्रिपाठी उपस्थित थे।

 

पीएसए पुरुष स्पर्धा के फाइनल में, दूसरी वरीयता प्राप्त सुरज चंद ने शीर्ष वरीयता प्राप्त आर लक्सिरी को 12-14, 11-8, 11-6, 12-10 से हराकर खिताब जीता। पीएसए महिला फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त उर्वशी जोशी ने दीया यादव को 11-9, 9-11, 11-8 से हराकर खिताब जीता।

 

दिल्ली की आराध्या पोरवाल, राजस्थान की धैर्य गोगिया, महाराष्ट्र की शनाया परसरामपुरिया, तमिलनाडु के ध्रुव बोपना, मध्य प्रदेश की अनिका कलंकी, महाराष्ट्र के ह्रदयदान शाह और आरिका मिश्रा, तमिलनाडु के शिवेन अग्रवाल, महाराष्ट्र की करीना फिप्स, उत्तर प्रदेश के प्रियांशु कुमार, तमिलनाडु की शमीना रियाज, सर्विसेज के संदीप जांगड़ा, कर्नाटक के पॉल इपे, महाराष्ट्र के बेंजामिन नेदारपल्ली, चंडीगढ़ के विकास नायर, महाराष्ट्र के इंद्रजीत सिंह, दिल्ली के अजय कोहली अन्य आयु वर्ग की स्पर्धाओं में विजेता बने। 8 मई से अब तक कुल 707 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पुणे के स्क्वैश कोर्ट पर अपने कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया है, जिसमें एथलेटिकिज्म और खेल कौशल का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा की गई है। टूर्नामेंट में आदिवासी क्षेत्रों के 70 से अधिक प्रतिभागियों ने जूनियर श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा की। पूना क्लब के उपाध्यक्ष और टूर्नामेंट के चेयरमैन श्री गौरव गढोके ने खिलाड़ियों के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, “सेमीफाइनल मैच स्क्वैश के प्रति उत्साही लोगों के समर्पण और जुनून का प्रमाण रहे हैं। हमने सभी श्रेणियों के खिलाड़ियों से उल्लेखनीय प्रदर्शन देखा है, जिससे पूना क्लब स्क्वैश ओपन की एक प्रमुख स्क्वैश प्रतियोगिता के रूप में प्रतिष्ठा और मजबूत हुई है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button