पूणे

ग्रास रूट खेलों को बढ़ावा देने अलार्ड यूनिवर्सिटी वचनबद्ध यूनिवर्सिटी द्वारा क्रीडा एवं अन्य पाठ्यक्रम में छात्रवृत्ति वितरीत

ग्रास रूट खेलों को बढ़ावा देने अलार्ड यूनिवर्सिटी वचनबद्ध

यूनिवर्सिटी द्वारा क्रीडा एवं अन्य पाठ्यक्रम में छात्रवृत्ति वितरीत

महाराष्ट्र प्रिमियम लिग के कोल्हापूर टस्कर्स को समर्थन

 

पुणे, : ग्रास रूट के सभी खेलों को बढ़ावा और समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध अलार्ड यूनिवर्सिटी ने महाराष्ट्र में खेले जाने वाले महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के कोल्हापुर टस्कर्स की टीम को प्रोत्साहित किया है. साथ ही टीम के कप्तान राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर यूनिवर्सिटी के छात्रों को क्रीडा छात्रवृत्ति का पत्र वितरित किया है. ऐसी जानकारी अलार्ड यूनिवर्सिटी के संस्थापक अध्यक्ष एवं कुलाधिपती डॉ. एल. आर. यादव ने पत्रकारवार्ता में दी. इस समय डॉ. राम यादव, कोल्हापूर टस्कर्स के कप्तान राहुल त्रिपाठी और अलार्ड यूनिवर्सिटी के मार्केटिंग विभाग के संचालक पी.ए.वी. शेखर उपस्थित थे.

फुटबॉल में राज्यस्तरीय मेडल हासिल करनेवाली श्रृति माने को ५० प्रतिशत छात्रवृत्ति और स्विमिंग में राष्ट्रीय मेडल विजेता कुसुम कुमावत को ७५ प्रतिशत छात्रवृत्ति प्रदान की गई. साथ ही अन्य विभाग के मेधावी छात्रों मे ललिता चौधरी, हर्षवर्धन वाजे, पृथ्वीराज चव्हाण, शुभम जोशी, लेफ्टनंट कर्नल अविनाश बी पडियार, मिल्टन दास, विशाल वेदक, चैताली घुमरे, सौम्या झा, श्रावणी पुजारी, श्रुती माने, कुसुम कुमावत को छात्रवृत्ति प्रदान की गई.

डॉ. एल.आर. यादव ने बताया, ‘हम अलग है, हम अलार्ड है’ इसे व्यावहारिकता में लाने के लिए एथलेटिक प्रतिभा को बढावा देने और युवा एथलीटों को बेहतरीन अवसर प्रदान कराने यूनिवर्सिटीने अपनी प्रतिबद्धता को उजागर किया है. हम अपनी क्रीडा छात्रवृत्ति और महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में कोल्हापूर टस्कर्स के प्रायोजन के माध्यम से युवा एथलीटों को समर्पित करने के लिए रोमांचित हैं. हमारी यूनिवर्सिटी छात्रों के समग्र विकास में विश्वास रखते हुए खेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. यहां का मैदान अत्याधुनिक खेल सुविधाओं से लैस है.

कोल्हापूर टस्कर्स के कप्तान राहुल त्रिपाठी ने कहा, अलार्ड यूनिवर्सिटी पुणे के साथ जुड़ना हमारे के लिए सम्मान की बात है. यह ऐसी संस्थान है जो वास्तव में खेलों और युवा प्रतिभाओं के विकास पर अधिक जोर देती है. क्रीडा छात्रवृत्तियाँ और कोल्हापूर टस्कर्स के लिए ग्रास रूट के खेलों के लिए महत्वपूर्ण बढावा है, और मैं इस पहल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं.

खेलों में उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने और प्रतिभाशाली छात्रों को क्रीडा छात्रवृत्ति देने के लिए अलार्ड यूनिवर्सिटी वचनबद्ध है. इस वर्ष चांसलर डॉ.एल.आर.यादव और कप्तान राहुल त्रिपाठी ने व्यक्तिगत रूप से छात्रवृत्ति के लिए चयनित छात्रों छात्रवृत्ति का पत्र सौपा. जिसमें विभिन्न खेल विषयों में उनकी असाधारण प्रतिभा और क्षमता को पहचाना जाएगा.

 

अलार्ड यूनिवर्सिटी को गर्व है कि वे महाराष्ट्र प्रीमियर लीग एमपीएल में कोल्हापूर टस्कर्स टीम को प्रायोजित करने जा रही है. यूनिवर्सिटी इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि वे ग्रास रूट के खेलों के साथ साझेदारी करते हुए खेलों को समर्थन करना और युवा एथलीटों को चमकने के लिए एक मंच प्रदान करना है.

महाराष्ट्र प्रीमियर लीग एक प्रमुख क्रिकेट टूर्नामेंट है जो राज्य भर से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाशालीओं को एक साथ लाता है, साथ ही जो उभरते क्रिकेटरों को प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान करता है.

‘हम अलग है, हम अलार्ड है’ इसे सबको दिखाते हुए यूनिवर्सिटी ने अपने कैम्पस में फूटबॉल के खेल को लेकर फीफा के आकार का मैदान बनाया है. यहां पर विश्व स्तरीय सुविधा मुहैया कराई गई है. जो विभिन्न खेल आयोजनों की मेजबानी करने और छात्रों को उनके चुने हुए खेलों में प्रशिक्षण और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम बुनियादी ढाँचे का निर्माण किया है. यहां पर फुटबॉल, क्रिकेट और अन्य प्रमुख खेलों के लिए सु

सज्जित है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button