सीतामढ़ी

जिले  में शांति एवं सौहाद्रपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने एवं इस अवसर पर विधिव्यवस्था के संधारण को लेकर उप विकास आयुक्त-एसपी ने की बैठक

जिले  में शांति एवं सौहाद्रपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने एवं इस अवसर पर विधिव्यवस्था के संधारण को लेकर उप विकास आयुक्त-एसपी ने की बैठक

 

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता: सभी प्रखंडों के बीडीओ,सीओ एवं थानाध्यक्षों को लगातार सभी महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानो पर भ्रमणशील रहकर विधिव्यवस्था पर कड़ी नजर रखने का दिया निर्देश।

जिला साइबर सेल एवं सूचना जनसम्पर्क की सोशल मीडिया टीम को 24 घंटे सक्रिय रहकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया।

 

असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध त्वरित करवाई का निर्देश।

अफवाह फैलाने वाले एवं सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर की जाएगी कठोर कारवाई

जिले में बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण , सौहार्दपूर्ण एवं भाईचारे के वातावरण में मनाने को लेकर उप विकास आयुक्त, सीतामढ़ी मनन राम एवं पुलिस अधीक्षक सीतामढ़ी मनोज कुमार तिवारी द्वारा सभी प्रकार की आवश्यक एवं ऐतिहातन तैयारी की समीक्षा हेतु बैठक की गई।

इस अवसर पर विधिव्यवस्था संधारण को लेकर उप विकास आयुक्त एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की गई।

*बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को अपने क्षेत्र में संवेदनशील रहकर कार्य करने का निर्देश दिया गया। उप विकास आयुक्त एवं एसपी ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को निर्धारित तिथि को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंच कर अपने दायित्व का निर्वहन करने का निर्देश दिया है। *

उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष से कहा कि वे असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। शांति भंग करने वाले* या *कानून को हाथ में लेने वाले असमाजिक तत्वों पर तत्काल विधि-सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करें।

अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई करने से जरा भी नही हिचके। सादे लिबास में पुलिसकर्मी शरारती तत्वों पर नजर रखेंगे। सभी पदाधिकारियों को पूरी तरह से चौकस रहने का निर्देश दिया गया है।

विधिव्यवस्था संधारण को लेकर वरीय अधिकारियों को जबाबदेही दी गई है,जो सीधे पल -पल की गतिविधियों से जिलाधिकारी को अवगत कराएंगे।

सभी प्रखंडों के बीडीओ,सीओ एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि आपस मे समन्वय बनाकर लगातार सभी संवेदनशील एवं महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण कर स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे।

 

अपील उप विकास आयुक्त व पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद का त्योहार मनाने की अपील किया गया है।

 

निर्देश दिया गया है कि सोशल मीडिया पर झूठी,भ्रामक एवं अफवाह फैलाने वाली खबरों पर नजर रखे। इसको लेकर जिला साइबर सेल एवं सूचना एवम* *जनसम्पर्क की सोशल मीडिया टीम को 24घंटे सक्रिय रहकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने एवं ऐसे* *असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध कड़ी करवाई करने का निर्देश दिया है।

शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण बकरीद पर्व आयोजन के मद्देनजर सभी अनुमंडलों में थाना वार दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी वरीय पदाधिकारियों को भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया गया है।

इस अवसर पर 16 जून 2024 को 2:00 बजे से 19 जून को 10:00 बजे रात्रि तक जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नंबर 06226– 250316 है।

बैठक में डीएसपी मुख्यालय राम कृष्णा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार, जिला भूअर्जन पदाधिकारी विकास कुमार उपस्थित थे।अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी और बेलसंड सम्बन्धित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलों के अंचलाधिकारी एवं सभी थाना के थानाध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button