इटावा

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में विकास कार्यों, 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा व सीएम डैशबोर्ड के संबंध में समीक्षा बैठक विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में आयोजित की गई

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में विकास कार्यों, 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा व सीएम डैशबोर्ड के संबंध में समीक्षा बैठक विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में आयोजित की गई

इटावा  विशाल समाचार संवाददाता: जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में विकास कार्यों, 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा व सीएम डैशबोर्ड के संबंध में समीक्षा बैठक विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ,कन्या सुमंगला योजना, सामुदायिक शौचालय ,पंचायत भवन, श्रमिक पंजीयन ,पोषाहार वितरण ,कौशल विकास मिशन, वृद्धावस्था पेंशन, राशन कार्ड, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, पशुधन योजना,सामूहिक विवाह, वृक्षारोपण,आईजीआरएस के लंबित प्रकरण आदि बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की।

उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि 50 लाख से अधिक के कार्यों को लेकर एक जिला स्तरीय अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है जिसका इनके द्वारा प्रति माह निरीक्षण किया जा रहा है, जो भी अधिकारी भ्रमण पर जाते हैं वह इसकी व्याख्या भरकर संबंधित को भेजना सुनिश्चित करें।

 

उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पशुधन योजना के तहत टीकाकरण का कार्य सा समय किया जाए। उन्होंने सेतु निगम के कार्य में धीमी गति पाई जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सेतु निगम का कार्य जल्द से जल्द कराया जाए। उन्होंने नलकूप अधिकारी के अनुपस्थित पाए जाने पर एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस विभाग द्वारा अभी तक परियोजना सीएम डैशबोर्ड पर फीड नहीं की गई है वह तत्काल फीड करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विकास कार्यों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी हर रोज सीएम डैशबोर्ड पर समीक्षा कर रहे हैं इस पर आप सभी ससमय डाटा फीड करना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम,जिला विकास अधिकारी एस कृष्णा, मुख्य चिकित्साधिकारी गीताराम , पशु चिकित्साधिकारी ,जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button