पूणे

सीआयआय और ईएचएल ग्रुप की सहयोग से एआयएसएसएमएस पुणे में व्हीईटी बाय ईएचएल स्वीस प्रोफेशनल डिप्लोमा

 

सीआयआय और ईएचएल ग्रुप की सहयोग से एआयएसएसएमएस पुणे में व्हीईटी बाय ईएचएल स्वीस प्रोफेशनल डिप्लोमा

पुणे, : कॉन्फिडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआयआय) ने हाथ में लिए भारतीय हॉस्पिटॅलिटी (आदरातिथ्य) क्षेत्र में कौशल विकास के महत्त्वपूर्ण उपक्रम के अंतर्गत स्वित्झर्लंड के ईएचएल हॉस्पिटॅलिटी बिझनेस स्कुल के सहयोग से 18 महीने का व्होकेशनल एज्युकेशन अँड ट्रेनिंग (व्हीईटी) प्रोफेशनल डिप्लोमा पाठ्यक्रम पेश किया जा रहा है. यह जानकारी एआयएसएसएमएस कॉलेज ऑफ हॉटेल मॅनेजमेंट ॲन्ड केटरिंग टेक्नोलॉजी पुणे में आयोजित पत्रकार परिषद में कॉन्फिडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के सलाहकार प्रवीण रॉय, एआयएसएसएमएस कॉलेज ऑफ हॉटेल मॅनेजमेंट ॲन्ड केटरिंग टेक्नोलॉजी पुणे की प्राचार्य डॉ.सोनाली जाधव, एआयएसएसएमएस कॉलेज ऑफ हॉटेल मॅनेजमेंट ॲन्ड केटरिंग टेक्नोलॉजी पुणे के सहयोगी प्राध्यापक और  प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ समीर दिवाणजी और एआयएसएसएमएस कॉलेज ऑफ हॉटेल मॅनेजमेंट ॲन्ड केटरिंग टेक्नोलॉजी पुणे के फूड प्रोडक्शन के विभाग प्रमुख शेफ संजय मित्रा इन्होंने दी.

यह कोर्स पिछले दो वर्षों से सफलतापूर्वक चल रहा है और 100 से अधिक छात्र स्नातक हो चुके हैं और उद्योग में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

 

इस वर्ष व्हीईटी बाय ईएचएल एआयएसएसएमएस पुणे केंद्र में 100 से अधिक छात्र और चंडीगढ़ और बेंगलुरु सहित कुल 400 छात्र शामिल होंगे. इस पाठ्यक्रम का कालावधी 18 महीने है और छात्रों को उनकी स्पेशलायझेशन के क्षेत्र में सिद्धांत और व्यावहारिक में उचित आधार दिया जाता है. एआयएसएसएमएस में प्रशिक्षण के बाद ॲडव्हान्स्ड सर्टिफिकेट प्रोग्राम और चयनित आयएचसीएल हॉटेल्स में प्रशिक्षण (ऑन द जॉब ट्रेनिंग) दिया जाता है.

 

यह पाठ्यक्रम उद्योग के साथ साझेदारी में एक अद्वितीय प्रशिक्षण प्रारूप है, जिसका एक हिस्सा एआयएसएसएमएस, कॉलेज ऑफ हॉटेल मॅनेजमेंट ॲन्ड केटरिंग टेक्नोलॉजी के साथ है और बाकी हिस्सा आयएचसीएल हॉटेल्स के साथ है.उद्योग विशेषज्ञों की मदद से उद्योग के लिए रोजगार कार्यक्षम मनुष्यबळ का निर्माण किया जाता है. प्रशिक्षण का पहला चरण सफलतापूर्वक पूरा हो गया है और लगभग 100 छात्र उद्योग में शामिल हो गए हैं और एआयएसएसएमएस, कॉलेज ऑफ हॉटेल मॅनेजमेंट ॲन्ड केटरिंग टेक्नोलॉजी पुणे 2024 बैच की प्रवेश प्रक्रिया के लिए तैयार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button