पूणेराजनीति

उद्धव ठाकरे को बनाएं CM चेहरा, संजय राउत की मांग पर भड़के शरद पवार बोले- जरूरत नहीं, महाराष्ट्र MVA में फूट!

उद्धव ठाकरे को बनाएं CM चेहरा, संजय राउत की मांग पर भड़के शरद पवार बोले- जरूरत नहीं, महाराष्ट्र MVA में फूट!

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? सहयोगी और शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत के दावे का शनिवार को बीजेपी प्रमुख शरद पवार ने खंडन किया। उन्होंने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है।

मुंबई बाबूसिंह तोमर संवाददाता: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के एक बयान ने शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के नेताओं की बोलती बंद कर दी है। पवार ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में महा विकास आघाडी की ओर से मुख्यमंत्री का कोई चेहरा नहीं होगा, बल्कि इसे सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। दरअसल पिछले दिनों शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने आगामी विधानसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग की थी। उनका दावा था कि मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना विधानसभा चुनाव का सामना करना खतरनाक है। इधर, कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी राज्य प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को भावी मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रहे थे। इन सबकी उम्मीदों पर शरद पवार ने पानी फेर दिया। कोल्हापुर में पत्रकारों से बात करते हुए शरद पवार ने साफ किया कि आगामी विधानसभा का चुनाव सामूहिक नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा

शरद पवार ने कहा कि हम साथ बैठकर विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाएंगे। लोकसभा चुनाव में वामपंथी दलों, आम आदमी पार्टी, शेतकरी कामगार पार्टी ने हमारी मदद की थी, इसलिए हम आगामी चुनावों में उन्हें भी जिताने की कोशिश करेंगे। पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों की मानसिकता स्पष्ट हो गई है।

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन का दावा

शरद पवार ने दावा किया कि राज्य में सत्ता परिवर्तन होगा। लोकसभा चुनाव में 288, विधानसभा क्षेत्रों में 155 क्षेत्रों में महा विकास आघाडी आगे है। 155 सीटों पर हमारे आगे रहने का मतलब है कि बहुमत हमारे साथ है। राज्य में सत्ता परिवर्तन के लिए स्थिति अनुकूल है।

हाल ही में संजय राउत ने कहा था कि विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा जरूरी है। हालांकि, पवार ने बताया कि लोकसभा चुनावों में एमवीए 288 विधानसभा क्षेत्रों में से 155 में आगे था। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि इससे रुझान का पता चलता है और यह साबित होता है कि एमवीए विधानसभा चुनाव जीतने की अच्छी स्थिति में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button