लखनऊहादसा

 हाथरस सत्संग हादसा ; सीएम योगी अफसरों से लगातार ले रहे हादसे का फीडबैक – Hathras stampede

 हाथरस सत्संग हादसा ; सीएम योगी अफसरों से लगातार ले रहे हादसे का फीडबैक – Hathras stampede

हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ (Hathras stampede) में 116 लोगों के मरने की पुष्टि के बाद शासन प्रशासन काफी अलर्ट है. सीएम योगी ने हाथरस पहुंचकर घायलों के हालचाल लिए. वह लगातार अफसरों से फीडबैक ले रहे हैं.

लखनऊ विशाल समाचार संवाददाता: हाथरस में हुई हृदय विधायक घटना में दिवंगत लोगों के परिजनों और जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस रवाना पहुंचे. सीएम के साथ उनके प्रमुख सचिव संजय प्रसाद व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे. सीएम का काफिला घायलों से मुलाकात के बाद रवाना हो चुका है.

बता दें, मंगलवार को हाथरस के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान मची भागदान में 116 लोगों की मौत हो चुकी है. काफी संख्या में घायल अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. इस घटना के सामने आने के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार शासन और फील्ड पर तैनात वरिष्ठ अधिकारियों से पूरा फीडबैक ले रहे हैं.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी संदीप सिंह को हाथरस के लिए रवाना कर दिया गया है. साथ ही चीफ सेक्रेटरी मनोज कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार को राज्य सरकार के विशेष विमान से हाथरस भेजा गया है. सभी वरिष्ठ अधिकारी हाथरस में कैंप कर रहे हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों की एक जांच कमेटी का गठन करते हुए 24 घंटे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. मामले की जांच के लिए एडिशनल डीजी आगरा की अध्यक्षता में मंडलायुक्त अलीगढ़ को शामिल करते हुए टीम बनाकर अविलंब रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर कहा है कि घटना बहुत ही दुखद और निंदनीय है. मृतकों के प्रति उनकी पूरी संवेदनाएं हैं. घायलों का त्वरित और बेहतर इलाज हो यह सबकी जिम्मेदारी है. इस घटना पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी, वह कोई भी हो.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी हाथरस की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. भारत सरकार और राज्य सरकार ने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button