उत्तर प्रदेशराजनीति

केशव प्रसाद मौर्य की राह चले ब्रजेश पाठक! सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया बड़ा झटका..

केशव प्रसाद मौर्य की राह चले ब्रजेश पाठक! सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया बड़ा झटका..

Keshav Prasad Maurya के बाद Brajesh Pathak ने भी Cm Yogi Adityanath की बैठक में शामिल न होने का फैसला किया है. यह दावा सूत्रों ने किया है.

UP Politics: लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई में कथित तौर पर अंदरूनी कलह मची हुई है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. इन सबके बीच उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को लेकर भी बड़ी खबर आई है. दावा किया गया है कि ब्रजेश पाठक भी अब केशव मौर्य की राह चलने जा रहे हैं.

सीएम योगी द्वारा गुरुवार को एक समीक्षा बैठक बुलाई गई थी, इस बैठक में केशव प्रसाद मौर्य ने हिस्सा नहीं लिया था. वहीं केशव मौर्य की तरह ही आज की बैठक में ब्रजेश पाठक के भी शामिल नहीं होने का दावा किया जा रहा है. कल प्रयागराज मंडल की समीक्षा बैठक थी, आज लखनऊ की है. सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे कहानी 25-25-25 जिलों के बंटवारे वाली है.

 

 

केशव की राह चले ब्रजेश पाठक!

दरअसल केंद्रीय नेतृत्व की सहमति से तीनों ही नेताओं सीएम योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के बीच जिम्मेदारी और निगरानी के लिहाज से 25-25-25 जिलों का बंटवारा किया गया था. सीएम योगी अब तक कुल 11 मंडलों की समीक्षा बैठक कर चुके हैं. मगर इन बैठकों में दोनों ही डिप्टी सीएम को नहीं बुलाया गया. जबकि उन बैठकों में इन जिलों की विधानसभा भी शामिल थी जिनके प्रभार इन दोनों डिप्टी सीएम के पास हैं.

 

 

अब उन्हें उनके मंडल के अन्य विधायकों के साथ बैठक में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है. दोनों ही डिप्टी सीएम को यह उचित नहीं लगा. यही वजह है कि दोनों ही डिप्टी सीएम सीएम योगी की इन बैठकों में शामिल नहीं हो रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button