इटावा

कलेक्टर अवनीश राय का फूटा गुस्सा सरकारी अस्पताल मोती झील पर स्ट्रेचर नहीं, कोई डियूटी पर तैनात नहीं, मरीजों की लंबी-चौड़ी लाइन,प्रसव रजिस्टर में आशा के नाम दर्ज नहीं पाए गए, क्या इस पर कार्यवाही होगी ,या निरीक्षण होकर रह जायेगा.. 

कलेक्टर अवनीश राय का फूटा गुस्सा सरकारी अस्पताल मोती झील पर स्ट्रेचर नहीं, कोई डियूटी पर तैनात नहीं, मरीजों की लंबी-चौड़ी लाइन,प्रसव रजिस्टर में आशा के नाम दर्ज नहीं पाए गए, क्या इस पर कार्यवाही होगी ,या निरीक्षण होकर रह जायेगा 

 

निरीक्षण के दौरान वहां पर उपस्थित कर्मचारियों द्वारा ना ही सही बता पाना एवं उन्होंने रजिस्टर को चेक किया तो उसमें एक भी नंबर सही नहीं पाया गया

 

प्रसव ऑपरेशन कक्ष का भी निरीक्षण किया एवं वहां पर उपस्थित सभी मरीजों का हाल जाना वहां पर उपस्थित रोली शिवा कॉलोनी से पूछताछ की एवं उनके कार्ड आदि को देखा गया तो कार्ड अपडेट नहीं पाया

 

आरटीओ ऑफिस का भी औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वहां पर उपस्थित कई बिचौलिया, दलाल पाए गए एवं वहां पर खड़ी बाइकों को भी सीज कराया गया।

 

इटावा विशाल समाचार संवाददाता: इटावा  जिलाधिकारी महोदय एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदय ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मैन गेट पर मौके पर स्ट्रेचर नहीं मिला तथा मुख्य गेट पर स्ट्रेचर खड़ी बंधी हुई पाई गई और कोई भी ड्यूटी पर तैनात नहीं था जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमएस को पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने मरीजों की लंबी लाइन लगी देखते मरीजों से एक-एक करके बात की एवं उनके बेहतर इलाज के लिए संबंधित को निर्देशित किया।

 

उन्होंने मौके पर सभी मरीजों से एक-एक करके इलाज के बारे में बात की साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पैसे आदि तो नहीं लिए जा रहे हैं यदि ऐसा कुछ है तो आप निसंकोच बता सकते हैं। उन्होंने प्रसव कक्ष का निरीक्षण किया एवं मौके पर मरीजों की संख्या आदि का परीक्षण किया साथ ही उन्होंने रजिस्टर आदि भी चेक किए मौके पर प्रसव रजिस्टर में आशा के नाम दर्ज नहीं पाए गए जिस पर उन्होंने महिला सीएमएस को आशाओं के नाम आदि दर्ज किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने एक्स-रे ,अल्ट्रासाउंड कक्ष का भी निरीक्षण किया एवं मौके पर अब तक के मरीजों की संख्या आदि को परखा। उन्होंने टीवी बलगम कक्ष का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर उपस्थित कर्मचारियों द्वारा ना ही सही बता पाना एवं उन्होंने रजिस्टर को चेक किया तो उसमें एक भी नंबर सही नहीं पाया गया ।

उन्होंने प्रसव ऑपरेशन कक्ष का भी निरीक्षण किया एवं वहां पर उपस्थित सभी मरीजों का हाल जाना वहां पर उपस्थित रोली शिवा कॉलोनी से पूछताछ की एवं उनके कार्ड आदि को देखा गया तो कार्ड अपडेट नहीं पाया गया ।उन्होंने महिला शिशु वार्ड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर भर्ती बच्चों के अभिभावकों से समय से खाना फ्रूट्स आदि मिलने की जानकारी प्राप्त की । उन्होंने दोनों लिफ्टों को चालू कराने के निर्देश दिए ।

उक्त के पश्चात महोदय द्वारा आरटीओ ऑफिस का भी औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वहां पर उपस्थित कई बिचौलिया, दलाल पाए गए एवं वहां पर खड़ी बाइकों को भी सीज कराया गया।

 

 

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट दिग्विजय प्रताप सिंह ,उप जिलाधिकारी सदर विक्रम सिंह राघव , सीएमएस सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button