पूणे

टाटा मोटर्स ने प्रवास 4.0 में सावर्जनिक यातायात के सुरक्षित, स्मार्ट और स्‍थायी समाधानों का प्रदर्शन किया

टाटा मोटर्स ने प्रवास 4.0 में सावर्जनिक यातायात के सुरक्षित, स्मार्ट और स्‍थायी समाधानों का प्रदर्शन किया

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे : भारत के सबसे बड़े कमर्शल वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने प्रवास 4.0 में अत्याधुनिक सामूहिक गतिशीलता और सार्वजनिक यातायात के समाधानों का प्रदर्शन किया। यह हर दो साल में आयोजित किया जाने वाला 3 दिवसीय कार्यक्रम है, जहां सुरक्षित, स्मार्ट और स्‍थायी सामूहिक गतिशीलता के समाधानों का प्रदर्शन किया जाता है। कंपनी ने ऑल-न्यू टाटा अल्ट्रा ईवी 7एम को लॉन्च किया। यह शून्य कार्बन उत्सर्जन करने वाली शहर के भीतर चलने वाली पर्यावरण के लिहाज से स्वच्छ इलेक्ट्रिक बस सर्विस है, जिसे शहरों में लोगों के इधर-उधर जाने की जरूरतों को पूरा करने के लिए परफेक्ट तरीके से डिजाइन किया गया है। टाटा मोटर्स ने सार्वजनिक यातायात के साधनों की विभिन्न श्रेणियों का प्रदर्शन किया गया। इसमें टाटा मैग्ना ईवी, टाटा मैजिक बाई-फ्यूल, टाटा अल्ट्रा प्राइम सीएनजी, टाटा विंगर 9एस, टाटा सिटीराइड प्राइम और टाटा एलपीओ 1822 शामिल हैं। इन सभी वाहनों के निर्माण का उद्देश्य अलग-अलग कामों और अलग-अलग ड्यूटी के लिए कारोबारियों को उनके अनुकूल समाधान प्रदान करना है।

नई टाटा अल्ट्रा ईवी 7एम इलेक्ट्रिक बस में 21 यात्री आरामदायक तरीके से सफर कर सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक बस 21 यात्रियों के लिए एक आरामदायक सवारी प्रदान करती है। यह वाहन संकरी गलियों और भीड़भाड़ वाले शहर की सड़कों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसमें 213 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। यह आईपी-67 की रेटिंग वाली 200 केडब्ल्यूएच ली-आयन बैटरी से चलता है। अल्ट्रा ईवी 7एम एक बार चार्ज किए जाने पर 160 किमी तक की रेंज की पेशकश करता है। इसे केवल ढाई घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। टाटा अल्ट्रा ईवी 7एम में अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाएं, जैसे इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और नियंत्रण और ऑटोमैटिक पैसेंजर काउंटर शामिल है। यह अपने इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आईटीएस) से उच्च सुरक्षा मानकों पर खरा उतरता है। टाटा अल्ट्रा ईवी 7एम इलेक्ट्रिक बस में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है, जिससे इसकी दक्षता, प्रभावशीलता और रेंज बढ़ती है।

टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट और कमर्शल पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस के हेड श्री आनंद एस ने लॉन्च के बारे में कहा, “प्रवास 4.0 की सुरक्षित, स्मार्ट और स्‍थायी गतिशीलता की थीम पूरी तरह हमारे नजरिए से मेल खाती है। इस इवेंट ने हमें हितधारकों से जुड़ने और अत्याधुनिक यातायात के साधनों का प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया है। हमें अलग-अलग सेग्मेंट में उपभोक्ताओं के अनुकूल यातायात के साधनों की विस्तृत श्रृंखला पेश करने पर गर्व है। इनमें इलेक्ट्रिक बस के क्षेत्र में हमारी नई पेशकश, अल्ट्रा ईवी 7एम भी शामिल है। यह ऑल-न्यू मॉडल मेट्रो और छोटे शहरों दोनों के लिए पूरी तरह से परफेक्ट है और उपभोक्ताओं की नई-नई और अनोखी मांगं को पूरा करता है। प्रवास 4.0 में हमारी भागीदारी अपने उपभोक्ताओं को नए प्रभावी और स्थिर ट्रांसपोर्ट के साधन प्रदान करने के हमारे समर्पण का प्रतीक है, जिससे वह अपने कारोबार में ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा सके और उनके बिजनेस से उन्हें अधिक से अधिक लाभ हो सके।”

 

 

 

टाटा मोटर्स कई पावरट्रेन और उत्सर्जन तकनीकों में अपने स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल समाधानों के साथ गतिशीलता के भविष्य को आकार देने में सबसे आगे है। कंपनी इलेक्ट्रिक बसों के सेगमेंट में मार्केट का नेतृत्व करती है। कंपनी की 2,900 से अधिक ई-बसें भारत में अलग-अलग जगहों पर चल रही है। इन बसों ने अब तक कुल मिलाकर 16 करोड़ किलोमीटर से अधिक काप्रभावशाली सफर तय किया है। इसके अतिरिक्त, कंपनी देश में हाइड्रोजन फ्यूल सेल से चलने वाली गाड़ियों को बढावा देने में प्रमुख भूमिका निभा रही है। टाटा मोटर्स के पास वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले गाड़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला है। टाटा मोटर्स ऑपरेटर्स के लिए संचालन की कम लागत और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स ने फ्लीट एज के साथ कारोबारियों के लिए अपने समाधानों को बेहतर बनाया है। फ्लीट ऐज एक कनेक्टेड वाहन प्लेटफॉर्म है जो वाहनों के बेड़े का प्रबंधन, गाड़ियों के संचालन और सुरक्षा में सुधार के लिए स्मार्ट तकनीक का लाभ उठाता है

प्रवास 4.0 में टाटा मोटर्स के अत्याधुनिक गतिशीलता के समाधान

टाटा अल्ट्रा ईवी 7 एम : शहरों में यात्रा के लिए ऑल न्यू इलेक्ट्रिक बस

· मैग्ना ईवी : यह अत्याधुनिक तरीके से बनाई बस अलग-लग लंबी दूरी के शहरों के बीच यात्रा के लिहाज से बनाई गई हैं

· टाटा मैजिक बाई-फ्यूल : यह सीएनजी और पेट्रोल से चलने वाली वैन है, जिसे उपभोक्ताओं के सामान की उनके घर या दुकान पर स्मार्ट डिलिवरी देने के लिए डिजाइन किया गया है

 

· टाटा अल्ट्रा प्राइम सीएनजी : यह स्कूल में छात्रों को घर से लाने और छोड़ने और स्टॉफ को पिकअप और ड्रॉप करने का बेहतरीन साधन है।

 

· टाटा विंगर 9 एस : घूमने फिरने और सैर-सपाटे के लिहाज से इस लक्जरी वैन में नौ सवारियों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है।

· टाटा सिटी राइड प्राइम : यह यात्रियों को सफर का सुहाना अनुभव प्रदान करने के लिए नेक्सट जनरेशन की इंटरसिटी बस सर्विस है

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button