पूणे

टियर 2 शहरों में सबसे बड़े प्रबंधित कार्यालय स्थान प्रदाता में से एक, देव एक्सेलेरेटर लिमिटेड (डेवएक्स) आईपीओ के माध्यम से रकम जुटाने के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी

टियर 2 शहरों में सबसे बड़े प्रबंधित कार्यालय स्थान प्रदाता में से एक, देव एक्सेलेरेटर लिमिटेड (डेवएक्स) आईपीओ के माध्यम से रकम जुटाने के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी

 

 

पुणे:डेव एक्सेलेरेटर लिमिटेड (डेवएक्स) ने आईपीओ के माध्यम से धन जुटाने के लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दायर किया है।

 

 

 

डेव एक्सेलेरेटर लिमिटेड (डेवएक्स) को उमेश उत्तमचंदानी, पार्थ शाह, रुशित शाह और देव सूचना प्रौद्योगिकी लिमिटेड द्वारा प्रमोट किया गया है। डेवएक्स परिचालन फ्लेक्स स्टॉक के मामले में टियर 2 बाजारों में सबसे बड़े प्रबंधित स्पेस ऑपरेटर में से एक है, जिसके 6 शहरों में केंद्र हैं। (स्रोत: जेएलएल रिपोर्ट)।

 

 

 

उद्यमों के लिए पूर्ण रूप से निर्मित प्रबंधित कार्यालय समाधान में विशेषज्ञता, कंपनी ने भारत में दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, मुंबई, पुणे के टियर 1 बाजारों में 15 उप-बाजारों और अहमदाबाद (गांधीनगर,इंदौर, जयपुर, उदयपुर और वडोदरा सहित), के टियर 2 बाजार में उपस्थिति स्थापित की है। (स्रोत: जेएलएल रिपोर्ट)।

 

 

 

डेवएक्स कार्यालय स्थानों की सोर्सिंग, डिजाइनों को अनुकूलित करने, स्थानों को विकसित करने और संपूर्ण परिसंपत्ति प्रबंधन प्रदान करने के लिए टेक्नोलॉजी समाधान प्रदान करने से लेकर एकीकृत सेवाएं प्रदान करता है। 31 अगस्त, 2024 तक, कंपनी ने 230 से अधिक ग्राहकों को सेवा दी है और भारत के 11 शहरों में इसके 25 केंद्र हैं।

 

 

 

कंपनी के ग्राहकों में बड़े कॉर्पोरेट, बहुराष्ट्रीय कंपनियाँ और एसएमई शामिल हैं, जो सहायक, नेडल और थ्रेड डिजाइन एलएलपी के माध्यम से प्रबंधित कार्यालय स्थान और सह-कार्य स्थान के साथ-साथ डिजाइन और निष्पादन सेवाओं जैसे विभिन्न प्रकार के लचीले कार्यालय स्थान समाधान पेश करते हैं।

 

 

 

कंपनी के व्यवसाय में तेजी से वृद्धि हुई है। 31 मार्च, 2022 से 31 मार्च, 2024 के बीच, कंपनी के ऑपरेशनल सेंटर, ऑपरेशनल सीटें और ऑपरेशनल सुपर बिल्ट-अप एरिया क्रमशः 66.67%, 39.89% और 53.14% की सीएजीआर दर से बढ़े। परिचालन से राजस्व वित्त वर्ष 2022 में ₹308.83 मिलियन (30.8 करोड़) से 87.08% की सीएजीआर दर से बढ़कर वित्त वर्ष 2024 में 1,080.87 मिलियन (108.08 करोड़) हो गया।

 

 

 

अपनी विकास रणनीति के एक हिस्से के रूप में, वे भारत में मौजूदा बाजारों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना बना रहे हैं जहां वे पहले से ही काम कर रहे हैं और साथ ही नए बाजारों में भी उपस्थिति स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। इस रणनीतिक पहल का उद्देश्य इन क्षेत्रों में अपने फुटप्रिंट को मजबूत करना और उनकी परिचालन क्षमता को और बढ़ाना है।

 

 

 

डेवएक्स नए केंद्रों के लिए फिट-आउट और सुरक्षा जमा के लिए अपने पूंजीगत खर्च को पूरा करने के लिए आईपीओ की रकम का उपयोग करेगी। प्राप्त राशि का उपयोग गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के रिडेंप्शन सहित कुछ उधारों के पुनर्भुगतान और/या पूर्व-भुगतान के लिए भी किया जाएगा।

पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button