पूणे

ऑल टाइम प्लास्टिक्स लिमिटेड ने सेबी के समक्ष डीआरएचपी दाखिल किय

ऑल टाइम प्लास्टिक्स लिमिटेड ने सेबी के समक्ष डीआरएचपी दाखिल किया 

पुणे ऑल टाइम प्लास्टिक्स लिमिटेड ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल कर दिया है। कंपनी 350 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों के नए निर्गम और 52,50,000 इक्विटी शेयरों के ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के जरिए धन जुटाने की योजना बना रही है।

कंपनी ने शुद्ध आय का उपयोग (i) कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के सभी या कुछ हिस्से का पूर्व भुगतान या पुनर्भुगतान, जिसकी राशि 120 करोड़ रुपये है, (ii) आगामी मानेकपुर सुविधा के लिए 133.73 करोड़ रुपये की राशि के उपकरण और मशीनरी की खरीद और बाकी सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव रखा है।

कंपनी वित्त वर्ष 2023 के लिए राजस्व के हिसाब से भारत के प्लास्टिक कंज्यूमरवेयर उद्योग में दूसरी सबसे बड़ी बी2बी भागीदार है (स्रोत: टेक्नोपैक रिपोर्ट)। आम घरेलू उपयोग के लिए प्लास्टिक उपभोक्ता सामान बनाने में इसकी 13 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता है। 31 मार्च, 2024 तक, कंपनी के पास आठ श्रेणियों में 1,608 स्टॉक-कीपिंग यूनिट (“SKU”) थीं: तैयारी का समय (खाना पकाने की सामग्री तैयार करने के लिए रसोई के उपकरण); कंटेनर (खाद्य भंडारण कंटेनर); ऑर्गनाइज़ेशन (विविध भंडारण कंटेनर); हैंगर (विभिन्न प्रकार के हैंगर); भोजन का समय (रसोई के बर्तन); सफाई का समय (सफाई के उपकरण); स्नान का समय (बाथरूम उत्पाद); और जूनियर (बच्चों के अनुकूल टेबलवेयर, कटलरी और अन्य सामान)।

पिछले कुछ वर्षों में, कंपनी ने व्हाइट-लेबल निर्माण में विशेषज्ञता हासिल की है, जो ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का उत्पादन करती है, जो उन्हें अपने ब्रांड नामों के तहत बेचते हैं। इसके अतिरिक्त, यह अपने मालिकाना ब्रांड “ऑल टाइम” के तहत अपनी खुद की रेंज को बढ़ावा देती है। यूरोपीय यूनियन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे बाजारों में कंपनी की मजबूत उपस्थिति है। घरेलू स्तर पर, कंपनी प्रमुख खुदरा विक्रेताओं, सुपर वितरकों और वितरकों के साथ सहयोग करती है, जिनमें IKEA, टेस्को, असदा और स्पेंसर रिटेल लिमिटेड शामिल हैं।

वित्तीय वर्ष 2024 में, कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022 की तुलना में 13.07% की सीएजीआर के साथ परिचालन से ₹512.853 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त, कंपनी का EBITDA बढ़कर ₹97.10 करोड़ हो गया, जो 29.53% की सीएजीआर को दर्शाता है, जबकि इसका लाभ बढ़कर ₹44.79 करोड़ हो गया, जो 35.11% की सीएजीआर को दर्शाता है। अपनी वित्तीय स्थिति को और बढ़ाते हुए, कंपनी को अप्रैल 2024 में CRISIL A-/स्थिर ऋण रेटिंग प्राप्त हुई, जो इसकी मजबूत उधार क्षमताओं को उजागर करती है।

कंपनी दमन, सिलवासा में पूरी तरह से एकीकृत विनिर्माण सुविधाओं और गुजरात के मानेकपुर में एक आगामी अत्याधुनिक सुविधा के माध्यम से काम करती है। ये सुविधाएँ उन्नत स्वचालन और सस्टेनेबल प्रथाओं का लाभ उठाती हैं, जिसमें 20% से अधिक उत्पादन में पुनर्नवीनीकृत कच्चे माल का उपयोग किया जाता है। 1971 से चली आ रही विरासत और 40 से अधिक वर्षों के उद्योग विशेषज्ञता का दावा करने वाली नेतृत्व टीम के साथ, कंपनी दुनिया भर में प्लास्टिक कंज्यूमरवेयर बाजार में इनोवेशन और विकास को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है, जिसके 2027 तक 37 बिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुँचने का अनुमान है (स्रोत: टेक्नोपैक रिपोर्ट)।

इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button