सीतामढ़ी

जिलाधिकारी सीतामढ़ी,श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार तिवारी के द्वारा आज रुन्नीसैदपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड के बाढ़ प्रभावित विभिन्न पंचायतों के मुखिया, पूर्व मुखिया, वार्ड पार्षद, सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई

 

 

जिलाधिकारी सीतामढ़ी,श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार तिवारी के द्वारा आज रुन्नीसैदपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड के बाढ़ प्रभावित विभिन्न पंचायतों के मुखिया, पूर्व मुखिया, वार्ड पार्षद, सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।

विशाल समाचार संवाददाता सीतामढ़ी 

डीएम ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में सामूहिक प्रयास के द्वारा उत्पन्न स्थितियों से निपटने की दिशा में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का संकल्प है कि संसाधनों पर सबसे पहला हक आपदा पीड़ितों का है। कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए जो सहायता/ राहत जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जा रही है उसका लाभ वास्त्विक जरूरतमंदों तक पहुंचे इस हेतु आप सभी प्रशासन को अपना बहुमूल्य सहयोग देना सुनिश्चित करें।उन्होंने स्पष्ट कहा कि बाढ़ पीड़ितों के भावनाओं से खिलवाड़ न हो तथा बिना किसी भेदभाव के पीड़ितों को मदद पहुंचाई जाए। साथ ही इन्होंने यह भी कहा कि इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी या भेदभाव होने पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

 

 

जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य में जिनके द्वारा प्रशंसनीय भूमिका निभाई जाएगी प्रशासन द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। वहीं पुलिस अधीक्षक ने सभी माननीय जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि पीड़ितों के लिए राहत वितरण में किसी भी तरह की कमी या शिकायत न मिले इस बाबत सभी जनप्रतिनिधि पूरी गंभीरता से अपने दायित्व का निर्वहन करें।

 

 

उन्होंने कहा कि जो सही लाभुक हैं उन्हें हर –हाल में राहत प्रदान करना हम सबों की सामूहिक जिम्मेदारी है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कार्य न हो जिससे विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाय। इसका भी ख्याल रखा जाए। बैठक में एडीएम राजस्व एवं सदर एसडीओ ने भी जनप्रतिनिधियों को संबोधित किया एवं उनसे अनुरोध किया कि हम सब परस्पर समन्वय के साथ कार्य करते हुए जो वास्तविक लाभुक हैं उनको राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि इस हेतु जिला प्रशासन पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।कहा कि पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुए हम सब अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।बैठक में अपर समाहर्ता राजस्व संदीप कुमार, सदर डीसीएलआर अमित राज, जिला जन संपर्क अधिकारी कमल सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button