Uncategorizedहादसा

हाथरस में 10 की जगह 9 सिर वाला रावण देखकर लोग हैरान, चर्चा में 70 फीट ऊंचा ये पुतला

 

हाथरस में 10 की जगह 9 सिर वाला रावण देखकर लोग हैरान, चर्चा में 70 फीट ऊंचा ये पुतला

Ravan Dahan Dussehra: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में इस बार दशहरा के अवसर पर रावण के पुतले में 10 की बजाय 9 सिर लगाए गए हैं, जिससे स्थानीय लोग हैरान हैं। रावण का यह पुतला 70 फीट ऊंचा है और इसे बनाने में डेढ़ लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

 

हाथरस विशाल समाचार नेटवर्क: उत्तर प्रदेश का हाथरस जिला अपने कारनामों से हमेशा सुर्खियों में रहता है। इस बार भी हाथरस में अजब-गजब कारनामा देखने को मिला। आज देर शाम आगरा रोड स्थित एमजी पॉलिटेक्निक के मैदान में रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। रावण को दशानन भी कहा जाता है, लेकिन इस बार हाथरस में रावण के पुतले में 10 सिर की जगह 9 सिर लगाए गए हैं। यह देखकर मौके पर मौजूद लोग आश्चर्यचकित भी हो गए। 9 सिर वाला रावण का पुतला लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि रामलीला कार्यक्रम के आयोजक वहां मौजूद नहीं हैं।

 

हाथरस में एक नया कारनामा कर दिखाया। इस बार हाथरस में 10 सिर वाला रावण फुंकेगा या फिर 9 सिर वाला। आज विजयादशमी का पर्व मनाया जा रहा है। हर बार की तरह इस बार भी आगरा रोड पर एमजी पॉलिटेक्निक के मैदान में रावण वध लीला होगी। रामलीला आयोजन समिति ने इस बार डेढ़ लाख रुपये खर्च कर रावण का पुतला तैयार कराया है। रावण का यह पुतला करीब 70 फीट ऊंचा है, लेकिन 10 सिर की जगह इस पुतले में 9 सिर ही लगे है।

 

रावण को देख लोग हैरान

अब इसे कारीगर की चूक कहे या बजट कम पड़ गया। आज शाम को इस पुतले को खड़ा किया गया तो रावण वध देखने आए लोग यह देखकर आश्चर्यचकित हो गए। इसकी वजह यह थी कि इस बार रावण के पुतले में 10 की जगह 9 सिर हैं। लोग एक दूसरे से सवाल जवाब पूछने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button