रीवा

विजयदशमी पर्व की संपूर्ण प्रदेशवासियों को असत्य पर सत्य की विजय के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं

विजयदशमी पर्व की संपूर्ण प्रदेशवासियों को असत्य पर सत्य की विजय के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं

ब्रम्ह मुहूर्त के जागरण एवं ध्यान और मेडिटेशन से संपूर्ण स्वास्थ्य और संस्कार श्रेष्ठ बन जाएंगे – उप मुख्यमंत्री

रीवा विशाल समाचार संवाददाता.: उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने विजयदशमी पर्व की संपूर्ण प्रदेश वासियों को सत्य परिषद की विजय की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाए दीं। उन्होंने कहा कि सभी को ब्रम्ह मुहूर्त में उठकर मेडिटेशन करना चाहिए। केवल ब्रम्ह मुहूर्त में उठकर ध्यान करने व साधनापूर्वक अपनी आदत को विकसित कर लें तो संपूर्ण स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कारी आचरण वाला मानव स्वतः बन जाएगा और हमारा भारत फिर से विश्व गुरु बन जाएगा। उन्होंने ब्रम्हकुमारी संस्थान झिरिया रीवा में आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम में माउंट आबू यात्रा के अनुभव को साझा किया।

 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रम्ह मुहूर्त का ज्ञान बुद्धि को तेज और दिव्य आचरण बना देता है ऐसा मैंने स्वयं माउंट आबू यात्रा में अनुभव किया है। चरित्र उसी का शुद्ध होता है जो ब्रम्ह मुहूर्त में उठते हैं। मुझे यह भी विश्वास है की माउंट आबू तपस्या भूमि में एक महान दिव्य ईश्वयरीय शक्ति कार्य कर रही है जिसके दिव्य प्रकाश से संपूर्ण विश्व में ज्ञान और योग का पवित्र वातावरण निर्मित हो रहा है। हमारा भारत विश्व गुरु बन रहा है। सभी को ध्यान और मेडिटेशन अवश्य करना चाहिए।

 

ब्रम्हकुमारी संस्थान की क्षेत्रीय संचालिका राजयोगिनी बीके निर्मला दीदी जी ने अपने आशीर्वचन में कहा कि उपमुख्यमंत्री श्री शुक्ल जी मन वचन और कर्म से सच्चे इंसान हैं। वह जो कहते हैं वह करके दिखाने का साहस रखते हैं। आपके माउंट आबू विश्व शिखर सम्मेलन में सहभागिता करने से संपूर्ण मध्य प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। इस अवसर पर पार्षद श्री अंबुज रजक ने भी अपने विचार व्यक्त किए। ब्रम्हकुमारी संस्थान रीवा से बीके प्रकाश व बीके सुभाष ने उनकी यात्रा और अलौकिक अनुभवों को सुनाया। कार्यक्रम में सुरेश कुमार, डॉ विकास श्रीवास्तव, उमेश कुमार सेन, डॉ आईबीपी पटेल, धीरज शुक्ला, क्षितिज दुबे शारदा ओझा, प्राचार्य दीपक तिवारी, राजेश विश्वकर्मा सहित प्रतिष्ठितजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button