Maharashtraमहाराष्ट्रमुंबईशिक्षण

महाराष्ट्र में 15 जुलाई से खुलेंगे स्‍कूल, स्कूली शिक्षा मंत्री ने क‍िया ऐलान, रखी ये शर्त

महाराष्ट्र में 15 जुलाई से खुलेंगे स्‍कूल, स्कूली शिक्षा मंत्री ने क‍िया ऐलान, रखी ये शर्त

बाबू सिंह तोमर प्रतिनिधी मुबंई

कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्‍ट्र में अब कम होने लगा है। ऐसे में महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने स्‍कूल खोलने को लेकर बड़ा बयान द‍िया है। स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड का कहना है क‍ि मध्य जुलाई यानी 15 जुलाई से महाराष्ट्र में स्कूल खुलेंगे। हालांक‍ि इस दौरान स‍िर्फ 8वी से लेकर 12 वीं तक के छात्रों को ही स्‍कूल आने की अनुमत‍ि दी जाएगी। इस दौरान स्‍कूल श‍िक्षा मंत्री ने साफ क‍िया क‍ि स्‍कूल खोलने की यह तैयारी फ‍िलहाल शहरी इलाकों में ल‍िए नहीं है। स्‍कूल स‍िर्फ महाराष्‍ट्र के उन ग्रामीण इलाकों में खुलेंगे, जहां पर कोरोना संक्रमण के मामले नहीं हैं।
महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड के मुताबिक, पिछला पूरा साल बच्चों के लिए काफी कठ‍िन था। स्कूलो में काफी चीजें नए सिरे से शुरू की थी। उन्‍होंने कहा क‍ि अब तीसरी लहर की जो बात हुई, उसमें सबसे ज्यादा बच्चों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है। कोरोना के डेल्टा प्लस वायरस को ध्यान में रखकर हम सब काम कर रहे हैं।
[ऐसी जगहों पर ही खुलेंगे स्‍कूल
स्‍कूली श‍िक्षा मंत्री ने कहा क‍ि हम सभी जगहों के स्कूल अभी नहीं खोलने जा रहे हैं। सिर्फ ग्रामीण इलाकों में स्कूल खुलने जा रहे हैं। जहां पर एक महीने से कोरोना का कोई मामला नहीं आया होगा और जो गांव यह जिम्मेदारी लेंगे कि कोरोना से लड़ने के लिए वह साथ में खड़े हैं। उन्हीं जगहों पर स्कूल खोले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button