Uncategorizedरीवा

राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण – विधानसभा

राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण – विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम

विशाल समाचार टीम रीवा

रीवा : मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के रीवा जिले के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय त्योंथर परिसर में आयोजित समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को राष्ट्रहित एवं शिक्षा हित के दायित्वों के निर्वहन की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि शिक्षकों का राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। वह देश के लिए ऐसी पौध तैयार करें जो भविष्य में भारत को विश्व गुरू बनाने में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि शिक्षक कत्र्तव्य का निर्वहन करते हुए सुपंथ की ओर चलने की सीख विद्यार्थियों को दें ताकि वह विद्यार्थी राष्ट्र को दिशा देने में सक्षम हो सकें। श्री गौतम ने कहा कि शिक्षकों के पास सूरज की किरणों जैसा ज्ञान का भण्डार होता है जो अपने विद्यार्थियों को समान रूप से प्रदान करते हैं। अत: शिक्षक ऐसा प्रयास करें कि उनके द्वारा दी गई शिक्षा से राष्ट्र निर्माता पैदा हों। विधानसभा अध्यक्ष ने अपेक्षा की कि मध्यप्रदेश में स्थापित हो रहे सीएम राइज स्कूलों में रीवा जिले से अधिक से अधिक शिक्षकों का चयन हो। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की मांगों व समस्याओं के निराकरण के लिए शासन स्तर से सभी प्रयास कराए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की बालिकाओं द्वारा हैण्डपंप लगाने व बाउन्ड्रीवॉल निर्माण के आग्रह को गंभीरता से सुना तथा अधिकारियों को शीघ्र कार्य कराने के निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने सेवानिवृत्त शिक्षक राजेन्द्र सिंह सिकरवार का सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि शिक्षक श्री सिकरवार ने सेवानिवृत्त होने के उपरांत अपने स्वयं के व्यय से शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बदरावं में पांच कमरों का निर्माण कराया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button