पूणेव्यापार

सॅन फ्रांसिस्को में दो प्रीमियम आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने और बेचने की घोषणा

सॅन फ्रांसिस्को में दो प्रीमियम आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने और बेचने की घोषणा

Pune: गेरा डेवलपमेंट्स, 50 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, रियल एस्टेट उद्योग में एक प्रसिद्ध निर्माता है और पुणे और गोवा में अभिनव बाल केंद्रित घरों के साथ प्रीमियम आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं का पुरस्कार विजेता निर्माता है। इसने सॅन फ्रांसिस्को, कैलिफ़ोर्निया में दो मिश्रित उपयोग वाली कंडोमिनिअम परियोजनाओं के निर्माण और बिक्री को पूरा करके एक अंतरराष्ट्रीय प्रभाव डाला है।

गेरा डेवलपमेंट्स ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली संयुक्त राज्य अमेरिका की सहायक कंपनी आउटडो. इंक के माध्यम से प्रोजेक्ट एसपीवी में निवेश किया है, जो इस परियोजना को विकसित कर रहा है। आउटडो. इंक की प्रत्येक परियोजना में 50% हिस्सेदारी है। दोनों परियोजनाएं बाजार जिले के दक्षिण में कई प्रौद्योगिकी कंपनियों के करीब हैं, जिनमें ट्विटर इंक, डॉल्बी लेबोरेटरीज, इंक, स्क्वायर इंक जैसी सार्वजनिक कंपनियां के मुख्यालय है।

पहली परियोजना को 1288 हावर्ड कहा जाता है। सैन फ्रांसिस्को में हावर्ड स्ट्रीट पर स्थित, इस परियोजना में 129 आवासीय इकाइयाँ हैं, जिनमें एक स्टूडियो, एक और दो बेडरूम के फ्लैट, कलाकार-शैली के मचान और टाउनहाउस शामिल हैं। यह परियोजना 13,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले सड़क-स्तरीय वाणिज्यिक और रेस्तरां के लिए भी जगह प्रदान करती है। दूसरी परियोजना, ले सेंटर, 42 ओटिस स्ट्रीट, सैन फ्रांसिस्को में स्थित है, जिसमें 24 आवासीय स्टूडियो और 3,500 वर्ग फुट वाणिज्यिक स्थान शामिल हैं।

गेरा डेवलपमेंट्स के प्रबंध निदेशक, रोहित गेरा ने कहा, “हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने वाले कुछ भारतीय रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक होने पर गर्व है, खासकर कैलिफोर्निया में अपनी उपस्थिति के साथ। हमें अपनी 50वीं वर्षगांठ के समारोह में अपनी दो सबसे प्रतिष्ठित परियोजनाओं के पूरा होने और उनकी बिक्री की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है।

अपने ग्राहकों के लिए खुद को लगातार “बाहर” रखने का हमारा ब्रांड दर्शन वास्तव में यह प्रदर्शित करता है। हमने दुनिया के सबसे उन्नत बाजारों में परियोजनाओं के विकास के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है। चाहे परियोजना शुरू होने से पहले निर्णय लेने या पूर्ण वित्तीय निपटान प्राप्त करने का महत्व हो। यह सारी सीख हमें भारतीय बाजार और उसके बाहर अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करेगी। हमें विश्वास है कि 1288 हावर्ड स्ट्रीट और ली सेंटर अपने सूक्ष्म बाजारों में महत्वपूर्ण स्थल बन जाएंगे।”

आउटडो. इंक के अध्यक्ष निखिल गेरा ने कहा कि , “हमारी मजबूत प्रतिष्ठा और विरासत, वित्तीय विश्वसनीयता और लगातार बिक्री वृद्धि हमें भारत से परे, अपने घरेलू मैदान से परे देखने में सक्षम बनाती है। हमें इन दो परियोजनाओं के लिए बहुत सकारात्मक ग्राहक प्रतिक्रिया और प्रतिक्रिया मिलने लगी है और हमें इन दोनों परियोजनाओं को समय पर बेचने का भरोसा है। इन परियोजनाओं की कुल लागत लगभग 150 मिलियन अमरीकी डालर या रु. 1150 करोड़, हमारे पास 1350 डॉलर या रु. १ लाख प्रति चौरस वर्ग और उससे अधिक की औसत बिक्री मूल्य की उम्मीद करते हैं।

सॅन फ्रांसिस्को में इन दो परियोजनाओं को विकसित करने का अनुभव, भारत में हमारी आने वाली परियोजनाएं उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाओं और फिनिश के साथ बाजार विकसित हो रही हैं। तदनुसार परिष्कृत करने की हमारी क्षमता में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। भारत में अपरंपरागत सुविधाओं के उदाहरणों में 10 साल की निर्माण दोष वारंटी, ध्वनिक डंपिंग फर्श, यूएस के नेतृत्व वाले कैलिफोर्निया भवन ऊर्जा दक्षता मानकों, दोहरी पेन विंडो, ईवी चार्जर और कार शेयर कार्यक्रम शामिल हैं। जैसा कि हम 2022 के लिए तत्पर हैं, हम कैलिफ़ोर्निया कंडोमिनिअम में विस्तार करना जारी रखने की उम्मीद करते हैं। यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण बाजार है।”

निखिल गेरा सॅन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में रहते हैं और कहते हैं कि आउटडो. इंक ने सॅन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में दो अन्य संपत्तियों पर पहले ही काम शुरू कर दिया है, जो डिजाइन और अनुमोदन चरण में हैं।

उल्लेखनीय है कि दोनों परियोजनाओं का निर्माण कोरोना महामारी से कुछ समय पहले शुरू हुआ और पूरे महामारी के दौरान जारी रहा। क्योंकि सैन फ्रांसिस्को शहर द्वारा आवासीय निर्माण को एक आवश्यक सेवा माना जाता था।

इसलिए कोविड लॉकडाउन के कारण निर्माण कार्य न रुका और न ही विलंब हुआ। साथ ही, कैलिफ़ोर्निया में बिक्री नियम निर्माण के दौरान निर्माण प्रगति भुगतान की बिक्री और संग्रह की अनुमति नहीं देते हैं, जैसा कि भारत में है। इसलिए, निर्माण पूरा होने के बाद ही बिक्री हो सकती है। परिणामस्वरूप, सभी बैंकों को निर्माण शुरू होने से पहले 100% परियोजनाओं को बंद करना आवश्यक है।

कोरोना महामारी के दौरान सॅन फ्रांसिस्को कंडोमिनिअम मार्केट धीमा था। लोग एकल-परिवार के घर में रहना पसंद करते हैं, लेकिन कर्मचारियों के कार्यालय में लौटने के साथ यह बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा, स्थानीय उद्यम अर्थव्यवस्था बहुत मजबूत है, जैसा कि इस तथ्य से प्रमाणित है कि 95 सॅन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र की कंपनियों ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से 2021 में अरबों डॉलर जुटाए। संपत्ति का यह विशाल निर्माण घरों की मांग को बढ़ा रहा है।

गेरा डेवलपमेंट्स प्रा। लिमिटेड (जीडीपीएल): गेरा, 50 से अधिक वर्षों के लिए एक प्रतिष्ठित ब्रांड, पुणे में रियल एस्टेट कारोबार में अग्रणी में से एक, पुणे और गोवा में प्रीमियम आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं के निर्माता के रूप में जाना जाता है और इसके विकास के माध्यम से वैश्विक उपस्थिति है कैलिफोर्निया, यूएसए में। गेरा को अपने ग्राहकों को एक विशिष्ट ‘ग्राहक-प्रथम’ दृष्टिकोण के साथ दीर्घकालिक खुशी प्रदान करने पर गर्व है। गेरा का दर्शन “लेट्स आउटडो” है, जो नवाचार, पारदर्शिता और ग्राहक अनुभव को बढ़ाने की त्रिमूर्ति पर निर्भर करता है। रियल एस्टेट और गृह निर्माण में नवीनता और पारदर्शिता लाने के गेरा के प्रयासों के केंद्र में यही है, प्रीमियम लाइफस्टाइल अनुभव को बनाए रखते हुए अपने ग्राहकों की बदलती जीवन शैली की गतिशीलता पर एक अटूट ध्यान है। तदनुसार, जीडीपीएल क्रेडिट के लिए कई ‘प्रथम’ हैं।

कंपनी ने पहली बार 2004 में निवारक रखरखाव और मरम्मत और भवन बीमा के प्रावधान के साथ भारत में अचल संपत्ति पर पांच साल की वारंटी पेश की। रेरा ने 2017 में इसे अनिवार्य कर दिया था। और जीडीपीएल ने अब रियल एस्टेट पर भारत की पहली और एकमात्र 7 साल की वारंटी पेश की है।

इसने पुरस्कार विजेता चाइल्ड सेंट्रिक @ होम्स पाथब्रेकिंग अवधारणा को भी डिजाइन और लॉन्च किया, डेवलपर्स और घर खरीदारों दोनों के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र में क्रांति ला दी। IntelliplexesTM, Sky VillaTM, और The Imperium श्रृंखला अन्य क्रांतिकारी और अत्यधिक सफल उत्पाद लाइन हैं।

ये उत्पाद गेरावर्ल्ड® मोबाइल ऐप की सेवाओं से मेल खाते हैं, जो खरीदार के लिए गति, सुविधा और पारदर्शिता लाता है और ग्राहक अनुभव को बढ़ाता है। जीडीपीएल ने हाल ही में क्लब आउटडोर पहल, एक तकनीक-संचालित वफादारी और रेफरल कार्यक्रम भी शुरू किया है जो मौजूदा और नए ग्राहकों को कई लाभ, ऑफ़र और सामुदायिक जुड़ाव प्रदान करता है।

कंपनी ग्राहकों को मूल्य वर्धित अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करती है और विश्वास, गुणवत्ता, ग्राहक पहले और नवाचार द्वारा संचालित होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button