सीतामढ़ी

कल 7 अप्रैल गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एमपी हाई स्कूल डुमरा स्थित मतगणना केंद्र पर होगी ..!

विशाल समाचार सीतामढी+

कल 7 अप्रैल गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच
मतगणना केंद्र के आप-पास धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू।।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय एमपी हाई स्कूल स्थित बज्रगृह सह मतगणना केंद्र का भ्रमण कर प्रशासनिक तैयारी का जायजा लिया , एवम चल रही तैयारियो को अंतिम रूप दिया। जिलाधिकारी ने कल 7 अप्रैल को होने वाले मतों की गिनती के संबंध में की जा रही प्रशासनिक तैयारी का जायजा लिया।
जिलाधिकारी ने परिसर की साफ-सफाई का भी निर्देश दिया।मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा की सुदृढ़ व्यवस्था की गई है। इसके तहत विशेष पुलिस बल, जिला पुलिस बल के जवान तीन लेयर में सेंटर के भीतर एवं बाहर की सुरक्षा की व्यवस्था देखेंगे।
जगह जगह पर सीसीटीवी अधिष्ठापित किए गए हैं तथा वीडियोग्राफी की समुचित व्यवस्था की गई है। अनाधिकृत व्यक्तियों के केंद्र के भीतर प्रवेश पर रोक लगाया गया है। मतगणना केंद्र पर जाने हेतु पास की व्यवस्था की गई है।
परिसर के भीतर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं जिसके द्वारा सभी कार्यों की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना केंद्र पर पेयजल, शौचालय साफ सफाई बिजली आपूर्ति, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही आवश्यक स्थलों को चिन्हित कर बैरीकेडिंग करने का निर्देश दिया गया है। मतगणना कल 7 अप्रैल को 8 बजे पूर्वाहन में प्रारंभ होगी। प्रतिनियुक्त पदाधिकारी के देखरेख में मतगणना का कार्य 14 टेबल पर होगा। प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक-एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक-एक मतगणना सहायक तथा एक-एक गणना माइक्रो प्रेक्षक भी नियुक्त रहेंगे ,इसके अतिरिक्त सभी हॉल में ए आर ओ के टेबल पर दो दो एडिशनल काउंटिंग स्टाफ भी नियुक्त रहेंगे। माननीय प्रेक्षक, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सभी पुलिस उपाधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, को छोड़कर शेष पदाधिकारी, कर्मियों के वाहन बाहर बने पार्किंग स्थल में पार्किंग किए जाएंगे। मतगणना कार्य मे प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों कर्मियों के वाहन की पार्किंग की व्यवस्था जिला परिषद के निरीक्षण भवन के परिसर में की गई है वही अभ्यर्थी निर्वाचक अभिकर्ता,गणन अभिकर्ता आदि के वाहन पार्किंग हेतु डुमरा हवाई अड्डा मैदान के परेड ग्राउंड में अलग से व्यवस्था की गई है।मतगणना परिसर में धुम्रपान, तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट, माचिस एवं अन्य पेय पदार्थ आदि वर्जित रहेगा साथ ही मतगणना परिसर में सेलफोन, मोबाइल, वॉकी टॉकी , एवं अन्य आपत्तिजनक सामग्री वर्जित रहेगा।

अभ्यर्थी, चुनाव अभिकर्ता एवं गणन अभिकर्ता हेतु मतगणना केंद्र पर अलग से प्रवेश की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button