पूणेलाइफ स्टाइल

येजडी मोटरसाइकिल्स ने अपने कम्यूनिटी सदस्यों के लिए ‘सर्विस इज ऑन अस’ पहल की घोषणा की लद्दाख के रास्ते

येजडी मोटरसाइकिल्स ने अपने कम्यूनिटी सदस्यों के लिए ‘सर्विस इज ऑन अस’ पहल की घोषणा की लद्दाख के रास्ते

पुणे : चुनौतीपूर्ण और खूबसूरत केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में राइडिंग सीजन के आगमन के साथ, जावा-येजडी मोटरसाइकिल्स ने देश भर से इस क्षेत्र में राइडिंग करने की योजना बना रहे अपने कम्यूनिटी सदस्यों के लिए एक सेवा पहल शुरू की है। ‘सर्विस इज ऑन अस’ पहल के जरिए देश के प्रमुख हिस्सों से इस क्षेत्र को जोड़ने वाले प्रमुख मार्गों तक फैले लद्दाख के रास्ते पर राइडर्स को मुफ्त सर्विस सहायता प्रदान की जाएगी।

इस पहल के तहत, लद्दाख जाने वाले मार्गों पर स्थित प्रमुख शहरों में स्थित सर्विस सेंटर राइडर्स को आवश्यक सेवा सहायता प्रदान करेंगे। आवधिक सर्विस और सामान्य मरम्मत के कार्य के लिए श्रम शुल्क नहीं लिया जाएगा। राइडर लेह सर्विस स्टेशन पर निःशुल्क 26 – पॉइंट जनरल चेक – अप का भी लाभ उठा सकते हैं। कंपनी लेह में विशेषज्ञ तकनीशियन को भी रखेगी, जो आवश्यक उपकरणों और कल-पुर्जों से लैस होंगे। आरएसए पॉलिसी धारक आरएसए पॉलिसी दिशानिर्देशों के अनुसार एनरूट ब्रेकडाउन सहायता के लिए पात्र होंगे जबकि गैर – आरएसए पॉलिसी धारक को सेवा का लाभ लेने के लिए भुगतान करना होगा।
इस सर्विस को जावा एंड येजडी कम्यूनिटी के राइडर्स को समर्पित करते हुए, क्लासिक लिजेंड्स के सीईओ, आशीष सिंह जोशी ने कहा, “किसी भी ड्रीम डेस्टिनेशन तक जाने के लिए बहुत प्लानिंग करनी पड़ती है, और इस ‘सर्विस इस ऑन अस’ पहल के साथ, हमारी कम्यूनिटी के राइडर्स को पूरे रास्ते भर सर्विस सपोर्ट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। यह पहल जावा एंड येजडी के उन राइडर्स को समर्पित है जो पूरे जोश के साथ खुलकर घूमना-फिरना चाहते हैं। और हमारा उद्देश्य उनकी इस साहसिक राइड के दौरान उन्हें पूरा सुकून देना है।”
इस पहल का उद्देश्य देश के कोने-कोने के राइडर्स को एनसीआर से लद्दाख जाने वाले दो सबसे लोकप्रिय मार्गों – एक चंडीगढ़ एवं मनाली होते हुए और दूसरा जम्मू, श्रीनगर व कारगिल होते हुए – पर व्यापक सर्विस कवर उपलब्ध कराना है। जावा-येजडी कम्यूनिटी के सदस्य पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्यों से अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं, और वो नीचे दिए गए विवरण के अनुसार इस सहायता का लाभ उठा सकते हैं।
दिल्ली से, राइडर्स नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव से हरियाणा के फरीदाबाद, अंबाला और करनाल, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश – मंडी, पंजाब – होशियारपुर और पठानकोट, जम्मू और कश्मीर – जम्मू और श्रीनगर में स्थित सर्विस सेंटर्स का उपयोग करते हुए लद्दाख तक की सवारी कर सकते हैं।
पश्चिम बंगाल के कोलकाता से राइड करने वालों के लिए, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली/एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और जम्मू – कश्मीर राज्यों से होकर जाने वाला मार्ग निर्धारित है। इस मार्ग पर सर्विस सेंटर्स के लिए चुने गए महत्वपूर्ण स्थान झारखंड – धनबाद, बिहार – आरा और पटना, उत्तर प्रदेश – लखनऊ और आगरा होंगे, जबकि आगे के लिए ऊपर दिल्ली से होकर गुजरने वाले मार्ग से जाना होगा।
बैंगलोर, कर्नाटक से आने वाले राइडर्स के लिए, पसंदीदा मार्ग तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली/एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और जम्मू और कश्मीर राज्यों से होकर गुजरता है। इस मार्ग पर तेलंगाना – हैदराबाद, महाराष्ट्र – नागपुर, मध्य प्रदेश – ग्वालियर और भोपाल, उत्तर प्रदेश – झांसी और आगरा में सर्विस सेंटर्स होंगे।
मुंबई से लद्दाख के लिए पसंदीदा मार्ग गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली/एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और जम्मू – कश्मीर राज्यों से होकर जाएगा जिनमें अग्रलिखित सर्विस लोकेशंस होंगे – गुजरात – सूरत, भरूच, वडोदरा और अहमदाबाद, राजस्थान – उदयपुर, अजमेर और जयपुर।
राइडर, जावा और येजडी की आधिकारिक वेबसाइटों पर डीलर लोकेटर सेक्शन में जाकर अपने मार्गों में आने वाले डीलरशिप और सर्विस सेंटर्स की व्यापक सूची भी देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button