मुंबई

गरीब, ग्रामीण युवाओं के भविष्य के साथ मत करो खिलवाड़ – संदीप ताजने

गरीब, ग्रामीण युवाओं के भविष्य के साथ मत करो खिलवाड़ – संदीप ताजने
‘अग्निपथ’ योजना पर तत्काल पुनर्विचार

मुंबई (प्रतिनिधि):प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार में पिछले दो साल से सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे लाखों युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम कर रही है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दावा किया है कि सेंटर फॉर रिक्रूटमेंट द्वारा घोषित अग्निपथ योजना अनुचित है और गरीब, ग्रामीण युवाओं और उनके परिवारों के भविष्य में भूमिका निभाती है। प्रदेश अध्यक्ष संदीप ताजने ने शनिवार को अग्निपथ योजना पर तत्काल पुनर्विचार की मांग की. इस मौके पर श्री ताजने ने योजना का विरोध किया है। युवाओं से आगजनी और हिंसा की जगह शांतिपूर्वक आंदोलन करने की अपील की.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में 10% पदों को अग्निशामकों के लिए आरक्षित करने के फैसले के बावजूद, सरकार हर चार साल में सेना छोड़ने के लिए शेष कुशल जनशक्ति को कैसे समायोजित करेगी? यह सवाल श्री ताजने ने उठाया है। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती होने के लिए हर साल लाखों युवा मेहनत करते हैं और उनकी मेहनत से सरकार योजनाओं के जरिए उनके सपनों को कुचल रही है.
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सरकार ने सेना समेत सरकारी नौकरियों में पेंशन का लाभ कम करते हुए सेना में जवानों की संख्या घटाकर चार साल कर दी है. देश की जनता पहले से ही गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी के साथ-साथ सरकार की गलत नीतियों और अहंकारी कार्यशैली से पीड़ित है। इस तरह की भर्ती को लेकर युवाओं में जो तनाव पैदा हुआ है, वह अब निराशाजनक माहौल बना रहा है। इसलिए, सरकार से अपने फैसले पर तत्काल पुनर्विचार करने की मांग की है, बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन सुश्री मायावती इन्होंने किया व एडवोकेट ताजने ने कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button