मुंबईराजनीति

Uddhav Thackrey :मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कछ विधायकों के बागी तेवरों के चलते महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली MVA सरकार संकट में नजर आ रही है.

Uddhav Thackrey :मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कछ विधायकों के बागी तेवरों के चलते महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली MVA सरकार संकट में आ रही है

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सीएम उद्धव ठाकरे की पार्टी विधायकों के साथ बैठक को बताया “अवैध”
महाराष्ट्र संकट : शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायक गुजरात से असम के लिए रवाना:

Uddhav Thackrey :मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कछ विधायकों के बागी तेवरों के चलते महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली MVA सरकार संकट में नजर आ रही है.

मुंबई :महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली MVA सरकार संकट में नजर आ रही है. शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे समेत 22 विधायक जो सूरत के एक होटल में डेरा डाले थे अब असम के गुवाहाटी जाने के लिए सूरत के एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. देर शाम शिवसेना के दो नेता सूरत में शिंदे से मिले और उन्होंने मनाने की कोशिश की. सूत्रों के अनुसार, शिंदे की उद्धव ठाकरे से बात भी कराई गई. कहा जा रहा है कि शिंदे ने उद्धव ठाकरे के समक्ष बीजेपी के साथ सत्ता में वापस लौटने की शर्त रखी है. शिवसेना के बागी विधायक चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए सूरत से गुवाहाटी जाएंगे. एकनाथ शिंदे ने कहा कि “आनंद दीघे और बालासाहब ठाकरे का हिंदुत्व हमने छोड़ा नहीं हैं. हम उनके हिंदुत्व को ही आगे लेकर जाएंगे.“
गुजरात पुलिस हवाई अड्डे पर एकनाथ शिंदे के साथ आए एक-एक विधायक को एस्कॉर्ट कर रही है. मीडिया के लोगों को पुलिस धक्के दे रही है. एकनाथ शिंदे का कहना है कि उनके पास 45 विधायकों का समर्थन है. विधायकों को गुजरात पुलिस द्वारा हवाई अड्डे के अंदर ले जाया जा रहा है. विधायकों का कहना कि वे शिंदे के साथ हैं. इससे पहले शिवसेना से बगावत करने वाले गुट के नेता एकनाथ शिंदे से पार्टी नेता मिलिंद नार्वेकर और रविद्र फाटक की सूरत में ली मेरिडियन होटल में मुलाकात हुई. शिंदे के साथ लगभग दो घंटे की बैठक के बाद मिलिंद नारवेकर और रविंद्र फ़ाटक सूरत की ली मेरिडियन होटल से निकले. इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से कोई बात नहीं की. सूत्रों के अनुसार, शिंदे की उद्धव ठाकरे से बात भी कराई गई. इसमें उन्होंने पार्टी में सुलह के लिए शिवसेना के वापस बीजेपी के साथ गठबंधन की शर्त रखी है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं के साथ मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे ने मिलिंद नारवेकर के फोन से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की. यह बातचीत करीब 10 मिनट तक हुई. उद्धव की पत्नि रश्मि ठाकरे से भी शिंदे से बातचीत हुई है.शिंदे ने कहा कि वो पार्टी की भलाई के लिए यह कदम उठा रहे हैं. अब तक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है और न ही किसी दस्तावेज़ पर दस्तखत किए हैं. सीएम उद्धव ठाकरे ने शिंदे से विचार कर वापस आने के लिए कहा है. फिलहाल इस बातचीत से कोई हल नहीं निकला.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button