रीवा

कलेक्टर ने जवा और त्योंथर के दूरस्थ गांवों का भ्रमण कर कानून व्यवस्था का लिया जायजा

कलेक्टर ने जवा और त्योंथर के दूरस्थ गांवों का भ्रमण कर कानून व्यवस्था का लिया जायजा
कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा बलों के साथ किया क्षेत्र का भ्रमण
युवा चुनावी उपद्रव में शामिल होकर अपना कॅरियर बर्बाद न करें – कलेक्टर

रीवा एमपी:पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 8 जुलाई को होगा। इस चरण में त्योंथर, जवा तथा सिरमौर विकासखण्डों की 280 ग्राम पंचायतों में मतदान कराया जाएगा। मतदान प्रात: 7 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक होगा। कलेक्टर मनोज पुष्प ने अधिकारियों तथा सुरक्षा बलों के साथ जवा एवं त्योंथर विकासखण्ड के दूरस्थ मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया। कलेक्टर ने ग्राम लूक, जनकहाई, चुनहाई, पैरा, ददरी, छिवलहिया, गंगतीरा, कुसमेदा, अकौरी, भुनगांव, पथरौड़ा, इटाव तथा जवा में आम जनता से संवाद किया। कलेक्टर ने कई मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण कर अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदान के लिए उचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने ग्राम लूक, जनकहाई और पैरा में आमजनों से संवाद करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। सभी प्रत्याशी निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए चुनाव प्रचार करें। चुनाव प्रचार के लिए किसी भी तरह के अवैध तरीके और मतदाताओं को लालच देने का प्रयास न करें। मतदान तथा मतगणना में कोई भी व्यक्ति बाधा डालने अथवा कानून और व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करेगा तो कठोर दण्ड दिया जाएगा। मतदान पूरा होने के बाद मतदान केन्द्र में ही मतगणना होगी। कलेक्टर ने युवाओं को समझाइश देते हुए कहा कि लोगों के बहकावे में आकर असामाजिक गतिविधियों में लिप्त न हों। एक छोटी सी भूल से पूरा कॅरियर बर्बाद हो जाता है। एक बार अपराधी का लेबल लग जाने के बाद सरकारी नौकरी तथा सेना में प्रवेश के दरवाजे बंद हो जाते हैं। चुनाव गांव के विकास के लिए होते हैं। इनमें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। मतदाता जो निर्णय दे उसे स्वीकार करना चाहिए। किसी भी तरह का लड़ाई-झगड़ा और वैमनस्य सहन नहीं किया जाएगा। कलेक्टर ने पुलिस अधिकारियों को असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए।
स्थानीय जिला प्रतिनिधियों तथा आम जनता को समझाइश देते हुए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि पुलिस अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे हुए है। ग्राम पैरा में पूर्व में चुनाव के समय उपद्रव का जो कलंक लगा है उसे शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराकर धो डालें। यदि कोई व्यक्ति डराने-धमकाने अथवा अवैध तरीके से मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास करे तो तत्काल इसकी सूचना दें। भ्रमण के समय जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, एसडीएम पीके पाण्डेय, एसडीओपी समरजीत सिंह, तहसीलदार उमेश तिवारी, जवा, त्योंथर, अतरैला तथा पनवार के थाना प्रभारी एवं बड़ी संख्या में सुरक्षा बल उनके साथ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button