लखनऊ

मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, गुरुग्राम के मेदांता होस्पिटल में ली अंतिम सांस

धर्मेन्द्र कुमार वर्मा की रिपोर्ट-

मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, गुरुग्राम के मेदांता होस्पिटल में ली अंतिम

Lakhnow: समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा पार्टी सरंक्षक मुलायम सिहं यादव की दूसरी पत्नी साधना सिंह गुप्ता का आज दोपहर में ही निधन हो गया है। बुखार और फेफडों के संक्रामण के चलते वे कई दिनों से गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थीं। निधन के समय मुलायम सिंह यादव अपनी पत्नी के साथ ही थे, खराब स्वास्थ होने के कारण मुलायम सिंह भी उसी अस्पताल में भर्ती थे साधना मुलायम सिहं यादव की दूसरी पत्नी थी, प्रतीक यादव की मां और भाजपा नेत्री अपर्णा यादव की सास थी।

आपको बता दें कि साल 2003 में मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती देवी का निधन हो गया था जिसके कुछ समय बाद 23 मई 2003 में सपा नेता ने खुद से उम्र में बीस साल छोटी साधना गुप्ता को अपनी दूसरी पत्नी का दर्जा दिया। साधना गुप्ता उत्तर प्रदेश के इटावा के बिधुना तहसील की रहने वाली थी। सपा नेता से उम्र में 20 साल छोटी थी, उनकी भी यह दूसरी शादी थी इससे पहले साधना की शादी 4 जुलाई 1986 में फर्रूखाबाद में रहने वाले चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुई थी इनकी शादी के बाद 7 जुलाई 1987 में प्रतीक यादव का जन्म हुआ।

लेकिन आपसी तालमेल न होने के कारण दो साल बाद साधना गुप्ता और चंद्रप्रकाश गुप्ता अलग हो गए। बताया जाता है कि यू.पी के मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव की मां अकसर बीमार रहा करती थी। उसी दौरान नर्सिंग की ट्रेंनिग कर रही साधना गुप्ता ने लखनऊ के एक नर्सिंग होम और फिर सैफई मेडिकल कॉलेज में मूर्ति देवी का काफी ख्याल रखा करती थी। ऐसा कहा जाता की उसी दौरान मुलायम और साधना एक दूसरे के करीब आए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button