पूणे

बीआयएजी ड्रोन रेस और ड्रोन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप लोगो का पुणे में अनावरण

बीआयएजी ड्रोन रेस और ड्रोन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप लोगो का पुणे में अनावरण

प्रतियोगिता 28 से 30 जुलाई 2022 तक एमआयटी अकॅडमी ऑफ इंजीनियरिंग, अलंदी में आयोजित की जाएगी

पुणे: आगामी बीआयएजी (बोर्ड ऑफ इंटरनॅशनल एव्हिएशन गेम्स) ड्रोन रेस और ड्रोन वेटलिफ्टिंग चॅम्पियनशीप के लोगो का आज डेक्कन जिमखाना क्लब में एक विशेष कार्यक्रम में अनावरण किया गया. इस लोगो के अनावरण के लिए ऑनलाइन तरीके से बीआयएजी के अध्यक्ष मंडल के सदस्य व एआयसीटीई के अध्यक्ष प्रा.अनिल सहस्त्रबुध्दे, एनबीए के अध्यक्ष प्रा.के.के.अग्रवाल, इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल युनिव्हर्सिटी फॉर वुमेन की कुलगुरू डॉ.अमिता देव, अध्यक्ष मंडल के सदस्य के.जे.सिंग, एसपीपीयु के कुलगुरू प्रा.डॉ.कारभारी व्ही.काळे,मारवाडी विद्यापीठ, राजकोट, गुजरात के कुलगुरू प्रा.संदीप संचित, अण्णा विद्यापीठ के कुलगुरू डॉ वेलराज, झेडएसआय शास्त्रज्ञ डॉ.रंजना भास्कर, आयआयटी गुवाहाटी के संचालक सीथाराम, अदानी ग्रुप के डिफेन्स अँड एरोस्पेस विभाग के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संपथ, व्हीटीयु बंगळुरू के कुलगुरू प्रा. करीसिद्धपा, सीएसएम विद्यापीठ कानपूर के कुलगुरू व उत्तर प्रदेश के अध्यक्षीय मंडल के सदस्य डॉ.विनय पाठक ,इसके साथ बीआयएजी के कार्यकारी संचालक आशू गुप्ता,आयोजन समिती के अध्यक्ष व एमआयटीएओई के संचालक डॉ.महेश गौडर और स्टुडंट अफेअर्स विभाग की अधिष्ठाता व ड्रोन रेस और ड्रोन वेटलिफ्टिंग चॅम्पियनशीप प्रकल्प प्रमुख डॉ.वैशाली वांगीकर आदी मान्यवर उपस्थित थे.

प्रतियोगिता का आयोजन एमआयटी अकॅडमी ऑफ इंजीनियरिंग में 28 से 30 जुलाई 2022 तक किया जा रहा है
इस उपक्रम में दो प्रतियोगिताओं का समावेश है.

1) ड्रोन रेस (नॅनो/मिनी) ( 500 ग्रॅम ड्रोन+300 ग्रॅम बॅटरी = कुल 800 ग्रॅम)
2)ड्रोन वेटलिफ्टिंग (बॅटरी के साथ 1.5 किलो)
ड्रोन रेसिंग में प्रतियोगीयों को बाधाओं से टकराए बिना अथवा उन्हे स्पर्श न करते हुए रास्ता निकालना है. यह बाधाएँ स्क्वेअर,रेक्टँगल,क्रॉस फिटेड स्क्वेअर व सर्कल सामग्री स्वरूप में होंगी. मैदान में रखे बाधाओं से रास्ता निकालने के लिए प्रतियोगियों को जमिन को समांतर अथवा खडे होकर हालचाल करना आवश्यक है.

ड्रोन वेटलिफ्टिंग प्रतियोगियों को निश्‍चित आकार की वस्तूओं को उठाकर गोलाकार मोड लेना होगा और इसे निर्धारित जगहपर ले जाना होगा.

इस आंतरमहाविद्यालयीन प्रतियोगिता में प्रत्येक टीम में 1 सेे 5 सदस्य होंगे. इस प्रतियोगिता में सहभाग लेने के लिए किसी भी शाखा (टेक्निकल या नॉन टेक्निकल) के छात्र पात्र हो सकते है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button