क्रीडापूणे

अल्टीमेट खो-खो लीग टूर्नामेंट एक प्रदर्शनी मैच में खिलाड़ियों के अविश्वसनीय कौशल का प्रदर्शन करता है

देवेन्द्र सिंह तोमर प्रतिनिधी-

अल्टीमेट खो-खो लीग टूर्नामेंट एक प्रदर्शनी मैच में खिलाड़ियों के अविश्वसनीय कौशल का प्रदर्शन करता है

पुणे :अल्टीमेट खो-खो लीग-2022 टूर्नामेंट की पृष्ठभूमि में,श्री शिवछत्रपति क्रीड़ानगरी, बालेवाड़ी परिसर में आज खेले गए प्रदर्शनी मैच में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने फ्रेंचाइजी को पारंपरिक खो में बदलाव और कौशल की एक अद्भुत झलक दी। खो-खो के नए अवतार को पेश करने के लिए विभिन्न टीमों के 60 खिलाड़ी आज मैदान में उतरे और खेल में विभिन्न कौशल का लुभावनी प्रदर्शन किया। इसलिए वहां मौजूद सभी लोग अभिभूत हो गए।
डाबर इंडिया ग्रुप के चेयरमैन अमित बर्मन और खो खो फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित, टूर्नामेंट एक साथ लाएगा 1) चेन्नई क्विक गन्स (केएलओ स्पोर्ट्स), 2) गुजरात जायंट्स (अडानी स्पोर्ट्सलाइन), 3) मुंबई खो के पेशेवर रूप को पेश करने के लिए खो, एक प्रामाणिक भारतीय मिट्टी का खेल खिलाडी (बादशाह और पुनीत बालन), 4) ओडिशा बाजीगर (ओडिशा राज्य सरकार), 5) राजस्थान योद्धा (कैपरी ग्लोबल) और 6) तेलगूयोद्धा (जीएमआर स्पोर्ट्स)

टूर्नामेंट 14 अगस्त से पुणे में शुरू होगा और टूर्नामेंट का अंतिम दौर 4 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें छह टीमें भाग लेंगी।
डाबर इंडिया ग्रुप के चेयरमैन अमित बर्मन और इंडियन खो-खो फेडरेशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस टूर्नामेंट का उद्देश्य हर संभव तरीके से एक प्रामाणिक भारतीय मिट्टी के खेल, खो-खो के रूप में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।

अल्टीमेट खो खो लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तेन्झिग योगी ने कहा कि ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को विश्व मंच पर एक साथ लाना कोई आसान उपलब्धि नहीं थी। लेकिन अपने प्रायोजकों की मदद से, हमने इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खोजने, उन्हें सभी सुविधाओं के साथ एक टूर्नामेंट में लाने की चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया है।
उन्होंने कहा कि ऐसा प्रदर्शनी मैच पहले कभी नहीं खेला गया था। लेकिन इस मौके पर हमें उच्च स्तर की गुणवत्ता की एक झलक देखने को मिली जो प्रतियोगिता के 21 दिनों में देखने को मिलेगी। इसलिए, प्रायोजकों के लिए प्रदर्शन, गुणवत्ता और गुणवत्ता और कोचों की रिपोर्ट के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करना आसान होगा।

आज के प्रदर्शनी मैच में खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शित अद्भुत कौशल और फुर्ती ने सभी का दिल जीत लिया। विभिन्न क्षेत्रों से आने के बावजूद उनके द्वारा दिखाई गई टीम भावना काबिले तारीफ थी। अब जबकि फ्रैंचाइजी को कुल 240 खिलाड़ियों में से अपनी टीम के लिए अधिकतम 20 खिलाड़ियों का चयन करना होगा, टूर्नामेंट में पेशेवरता के स्पर्श के साथ खो-खो का एक नया रूप देखने को मिलेगा।

लीग राउंड में हर दिन ऐसे दो 34 मैच होंगे और नॉकआउट राउंड प्ले-ऑफ तरीके से खेला जाएगा। नॉकआउट चरण में क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच होते हैं। मैचों का सीधा प्रसारण प्रतिदिन शाम 7 बजे से शुरू होकर रात 10 बजे तक चलेगा।

सोनी ग्रुप टूर्नामेंट का मीडिया प्रायोजक है और इसका सीधा प्रसारण हिंदी (सोनी टेन 3), अंग्रेजी (सोनी टेन 1), तमिल और तेलुगु (सोनी टेन 4) और सोनी लिव चैनलों पर किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button