महाराष्ट्रमुंबई

सोलापुर कलेक्ट्रेट पर बसपा का ‘भव्य मार्च’आम आदमी के हक के लिए हम हमेशा लड़ेंगे:- संदीप ताजने

बाबू सिंह प्रतिनिधि मुंबई-
सोलापुर कलेक्ट्रेट पर बसपा का ‘भव्य मार्च’आम आदमी के हक के लिए हम हमेशा लड़ेंगे:- संदीप ताजने

मुंबई: केंद्र की भाजपा सरकार के ‘सुल्तानी’ संकट के साथ-साथ बेरोजगारी और महंगाई से कुचले आम लोगों का आक्रोश व्यक्त करने के लिए बहुजन समाज पार्टी सोलापुर की ओर से ‘भव्य मार्च’ निकाला गया। नगर एवं जिला आज, मंगलवार (2 अगस्त) प्रदेश अध्यक्ष एवं संदीप ताजने साहब के नेतृत्व में सोलापुर समाहरणालय में देश के युवाओं को ठगने वाली अग्निपथ योजना बंद करो, सोलापुर स्मार्ट सिटी के तहत किये गये कार्यों की जांच कराओ, हक दिलाओ झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों के लिए 500 वर्ग फुट के मकान, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, दलित-अल्पसंख्यकों पर बढ़ते अत्याचारों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाएं, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी, घरेलू गैस की बढ़ती दरों को कम करने, 5 को लागू करने जैसी विभिन्न मांगों को लेकर मार्च निकाला गया। उच्च न्यायालय द्वारा मुस्लिम भाइयों को दिया गया % आरक्षण, महार भूमि हथियाने वालों को अमीरों से मुक्त करना और जमीन मालिकों को देना दिलाना है।
शहर में चार मूर्तियों, डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर की प्रतिमा से कलेक्टर कार्यालय तक शुरू हुए इस ‘नीले आंदोलन’ ने शहरवासियों का ध्यान आकर्षित किया। बसपा के हाथी चुनाव चिह्नों के साथ नीले झंडे, ‘डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर, क्रांतिसूर्य महात्मा फुले’ सिर्फ सोलापुर शहर हिल रहा था। इस मौके पर शहर में डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर की प्रतिकृति प्रतिमा को माल्यार्पण कर सलामी दी गई.
केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी नई सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हालांकि, पिछले सात दशकों में सबसे खराब स्थिति का सामना आम आदमी ने पिछले आठ वर्षों से इस मुद्रास्फीति संकट में किया है, दर्शकों को संबोधित करते हुए अॅड.ताजने की राय व्यक्त की। बसपा महंगाई और बेरोजगारी से कुचले आम लोगों को सही राह दिखाकर उनकी तकलीफों को सरकार तक पहुंचाने का काम कर रही है. इस मौके पर ताजने ने अपील की कि यह समय उन राजनीतिक दलों को सबक सिखाने का है जो आम मतदाताओं को हवा में उड़ा देते हैं. इस मौके पर उन्होंने आम लोगों के लिए सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रही बसपा के हाथ मजबूत करने की भी अपील की.
सरकार के सल्तनत संकट और असमानी संकट ने आम किसान को असुरक्षित बना दिया है। इसलिए किसानों के लिए 50,000 हजार हेक्टेयर सहायता की घोषणा की जाए, भारी बारिश से प्रभावित किसानों के बिजली बिल माफ किए जाएं, गन्ना एफआरपी के अनुसार दर दी जाए, किसानों के बच्चों की स्कूल फीस माफ की जाए और सरकार घोषणा करे किसानों को संकट से उबारने के लिए एक बड़ा पैकेज, की घोषणा करनी चाहिए। राज्य प्रभारी एम.हुलगेश भाई चलवादी ने इस समय मांग की।
इस अवसर पर प्रदेश महासचिव श्री अप्पा साहेब लोकरे, श्री सुदीप गायकवाड़, राज्य सचिव श्री. विलास शेरखाने, श्री अजीत ठोकळे, श्री संजय वाघमारे, राज्य सदस्य श्री बलभीम कांबळे, सोलापुर जिलाध्यक्ष श्री भालचंद्र कांबळे, नगर अध्यक्ष श्री देवा भाई उघडे, उपाध्यक्ष अशोक ताकतोड़े, महासचिव रवि सर्वगोड, कार्यालय सचिव करण काळे , उपाध्यक्ष राहुल सर्वगोड, सचिव प्रवीण कांबळे, नगर सचिव मिणाज शेख, रमेश गायकवाड़, मोहम्मद जकार्ते मोहम्मद शफी इंद्रेकर सहित जिले के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button