पूणेव्यापार

यामाहा ने ब्रांड कैंपेन ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ वर्जन 3.0 लॉन्च किया

यामाहा ने ब्रांड कैंपेन ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ वर्जन 3.0 लॉन्च किया

पुणे: रेसिंग की मजबूत विरासत के साथ भारत में ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन के माध्यम से एक वैश्विक ब्रांड के रूप में सफलतापूर्वक स्वयं को स्थापित करने के बाद इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने आज इस राष्ट्रीय ब्रांड कैंपेन के तीसरे संस्करण को लॉन्च करने का एलान किया, जिसका लक्ष्य ग्राहकों को ध्यान में रखकर विभिन्न गतिविधियों एवं प्रोडक्ट लॉन्चिंग के माध्यम से ब्रांड की छवि को नई ऊंचाई देना है।

2018 में ब्रांड कैंपेन ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ के प्रत्येक चरण के एलान के साथ कंपनी ने अपनी प्रोडक्ट प्लानिंग, मार्केटिंग एवं ग्राहकों को जोड़ने की रणनीति को ब्रांड की वैश्विक छवि ‘एक्साइटमेंट, स्टाइल एवं स्पोर्टीनेस’ को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसके परिणामस्वरूप प्रीमियम सेगमेंट पर फोकस करते हुए 8 नए ग्लोबल प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए हैं। इससे प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में यामाहा की बाजार हिस्सेदारी में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जो 2018 के 10 प्रतिशत से बढ़कर 2021 में 15 प्रतिशत पर पहुंच गई।

इस मौके पर यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन श्री इशिन चिहाना ने कहा, ‘भारत में ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन ने मजबूत रेसिंग विरासत के साथ यामाहा को प्रीमियम ब्रांड के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई है। इस छवि को और मजबूती देने तथा भारतीय युवाओं में एस्पिरेशन एवं प्राइड ऑफ ऑनरशिप की भावना को पैदा करने के लिए हमें ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ के वर्जन 3.0 की लॉन्चिंग का एलान करते हुए खुशी हो रही है। हम उन कई ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाएंगे, जो मोटर साइकिलिंग को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाने का लक्ष्य लेकर चलते हैं। इसके अतिरिक्त हम अपनी प्रमोशन गतिविधियों को तेज करेंगे तथा ग्राहकों को शानदार अनुभव देने के लिए अपने प्रीमियम ब्लू स्क्वायर स्टोर्स के नेटवर्क को विस्तार देंगे।’

‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ वर्जन 3.0 को लेकर एक नई ब्रांड कैंपेन फिल्म भी रिलीज की गई। इस फिल्म में यामाहा को खरीदने से जुड़ी महत्वाकांक्षा को दिखाया गया है और दिखाया गया है कि कैसे यामाहा का हर प्रोडक्ट जीवन के अलग-अलग मौके पर युवाओं की लाइफस्टाइल को निखारता है। इसमें यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से युवाओं के सपने सच में बदलते हैं, जब वे नई यादें बनाने के लिए साथ मिलकर राइड करते हैं और ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ के साथ आगे बढ़ते हैं।

इस नए ब्रांड कैंपेन के तहत यामाहा अपने ग्राहकों के लिए ‘द कॉल ऑफ द ब्लू ट्रैक डे’, ‘ब्लू स्ट्रीक्स’ राइड और ‘द कॉल ऑफ द ब्लू वीकेंड’ जैसी एंगेजमेंट गतिविधियां आयोजित करते हुए एक्साइटमेंट को बढ़ाता है और उन्हें प्रीमियम ऑनरशिप एक्सपीरियंस देता है।

साथ ही प्रीमियम सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए कंपनी अपने 80 से ज्यादा ब्लू स्क्वायर शोरूम के मौजूदा नेटवर्क को भी तेजी से बढ़ा रही है, जिससे ग्राहकों को ब्रांड के साथ इंटरेक्शन और बाइंग व ऑनरशिप का अनूठा अनुभव मिलता है। अभी पूरे भारत में इंडिया यामाहा 1800 से ज्यादा टच पॉइंट का संचालन कर रही है।

इस मौके पर कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन कॉन्टेस्ट #MyCalloftheBlue की भी घोषणा की। टॉप 4 विजेताओं को सेपांग मोटोजीपी की ट्रिप का मौका मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button