किक्रेटपूणे

एक्स्ट्रामार्क्स यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप और आर्सेनल एफसी किशोर-किशोरियों के लिए आयोजित कर रहे हैं पहला अखिल भारतीय अंतर-विद्यालयीय फुटबॉल टूर्नामेंट

एक्स्ट्रामार्क्स यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप और आर्सेनल एफसी किशोर-किशोरियों के लिए आयोजित कर रहे हैं पहला अखिल भारतीय अंतर-विद्यालयीय फुटबॉल टूर्नामेंट

विशाल समाचार टीम पुणे:-

पुणे: यह 15 वर्ष से कम उम्र के स्कूली छात्रों के लिए अनूठी अंतर-विद्यालयीय प्रतियोगिता है, जो समग्र शिक्षण के अभिन्न अंग के रूप में खेल को बढ़ावा देने के लिए 20+ शहरों में आयोजित होगी
4 टीमों को आर्सेनल एफसी, एमिरेट्स स्टेडियम, लंदन के प्रतिष्ठित घरेलू मैदान पर शानदार ग्रैंड फिनाले खेलने का मौका मिलेगा

भारत, 12 सितंबर 2022:आधुनिक डिजिटल लर्निंग समाधानों के अग्रणी वैश्विक प्रदाता, एक्सट्रामार्क्स ने आर्सेनल फुटबॉल क्लब के साथ मिलकर भारत का पहला अंतर-विद्यालयीय फुटबॉल टूर्नामेंट यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप शुरू करने के लिए तैयार है। छात्रों को सशक्त बनाने पर जोर देने के साथ, कंपनी ने विशाल खेल स्पर्धा में खेलने का सही अवसर प्रदान करने के लिए देश भर के विद्यालयों और छात्रों को इसमें भाग लेने हेतु आमंत्रित किया है। इस प्रतियोगिता में 15 वर्ष से कम उम्र के लड़के-लड़कियां शामिल हो सकते हैं। 20+ शहरों में दो रोमांचक चरणों में मैच आयोजित किए जाएंगे। फाइनलिस्टों को लंदन के एमिरेट्स स्टेडियम में फाइनल मैच खेलने का मौका मिलेगा।

इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब आर्सेनल एफसी के साथ इस वर्ष के शुरू में उनके आधिकारिक शिक्षण भागीदार के रूप में साझेदारी के बाद, एक्स्ट्रामार्क्स खेल में कंपनी के निवेश को बढ़ाते हुए इस हाई-डेसीबल स्पर्धा को आयोजित कर रहा है।

यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप का व्यापक लक्ष्य बच्चों के सर्वांगीण विकास में खेल के महत्व को बढ़ावा देने के एक्स्ट्रामार्क्स के मिशन को आगे ले जाना है। एक रोमांचक खेल टूर्नामेंट होने के अलावा, इस युथ फुटबॉल चैम्पियनशिप में शिक्षण कार्यशालाएं और परस्पर संवाद सत्र भी शामिल होंगे।

टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण १२ सितंबर को शुरू होगा। इच्छुक स्कूल extramarks.com/yfc पर पंजीकरण कर सकते हैं। यह टूर्नामेंट 15 वर्ष से कम उम्र के बालक और बालिका वर्ग के लिए है।

एक्स्ट्रामार्क्स एजुकेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ऋत्विक कुलश्रेष्ठ ने कहा, “संपूर्ण शिक्षा, एक्स्ट्रामार्क्स की विचारधारा का एक महत्वपूर्ण आधारस्तंभ है। हम यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप के आयोजन को लेकर रोमांचित हैं। हम देश भर के स्कूलों की टीमों को साथ ला रहे हैं ताकि उनके सर्वोत्तम खेल प्रदर्शन को सामने लाया जा सके और साथ ही, वे खेल के मैदान में अनुभव एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करते हुए फुटबॉल से जुड़े अपने श्रेष्ठतम सपने को साकार कर सकें। यह किशोर-किशोरियों को फुटबॉल खेलने के लिए असाधारण और आकांक्षापूर्ण अवसर प्रदान कर रहा है। साथ ही, उन्हें लंदन में आर्सेनल एफसी – एमिरेट्स के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू स्टेडियम में उनके जीवन के महत्वपूर्ण खेल को खेलने का मौका दे रहा है। इसका ‘लक्ष्य’ युथ फुटबॉल चैम्पियनशिप के माध्यम से छात्रों को खेलने और सीखने का अवसर प्रदान करना है!”

एक्सट्रामार्क्स एजुकेशन की वाइस प्रेसिडेंट – मार्केटिंग (ब्रांड एक्सपीरियंसेज, नेहा मिश्रा, ने कहा, “फुटबॉल भारत के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, और आर्सेनल एफसी के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी की संभावना को लेकर पहले से ही छात्र और अभिभावक उत्साहित थे। हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले सभी अनुभवों में शिक्षा, अभ्यास और जाँच की हमारी अध्यापन पद्धति को शामिल करते हुए, यह यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप इस प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब के साथ हमारे सहयोग की शुरुआत करने का उपयुक्त तरीका है। कार्यशालाओं, विशेषज्ञों के साथ सत्रों में परस्पर संवाद और खेल के मैदान के अंतर्राष्ट्रीय अनुभव को शिक्षा में शामिल करते हुए, यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप छात्रों और छात्राओं दोनों को फुटबॉल से जुड़े उनके श्रेष्ठतम सपने को साकार करने हेतु समान अवसर प्रदान करकेउन्हें सशक्त भी बनाएगा। हमारे नेटवर्क में शामिल 10,000+ स्कूलों के साथ संबंधों को मजबूत बनाते हुए, यह स्पर्धा अधिकाधिक शिक्षार्थियों और शिक्षकों को हमारे मंच से जुड़ने और संपूर्ण शिक्षा को इसके सर्वोत्तम रूप में अनुभव करने का मार्ग प्रशस्त करेगी। यह ब्रांड पाठ्यपुस्तकों से परे जाकर भी सीखने का समर्थन करता है और इसका लक्ष्य हर कदम पर शिक्षार्थियों एवं शिक्षकों को सशक्त बनाना है। ऐसे में, यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप एक ऐसा अनुभव होगा जो देश भर के छात्रों को रचनात्मक और संज्ञानात्मक दोनों अवसर प्रदान करेगा। आपको अपने मनपसंद काम को करने का कोई सही समय नहीं होता है, और फुटबॉल के प्रत्येक किशोर खिलाड़ी के लिए, उनका समय अब आ गया है।

आर्सेनल एफसी के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर, जूलियट स्लॉट ने कहा, “यूथ फुटबॉल चैम्पियनशिप, एक्स्ट्रामार्क्स के साथ हमारी साझेदारी को मजबूत करने और भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार पहल है। छात्रों के लिए शिक्षा को सुलभ, समावेशी और रोचक बनाने हेतु एक्सट्रामार्क्स द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य का यह एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन है। हम इस पहल का एक हिस्सा बनकर खुश हैं जिससे प्रतिस्पर्धा की भावना जगेगी और सीखने के नए अवसर मिलेंगे। हम भारत के कोने-कोने से आने वाले युवा चैंपिययंस का वैश्विक फुटबॉल के केंद्र में स्वागत करने की प्रतीक्षा में हैं और एक रोमांचक मैच की तैयारी में हैं!”

एक्स्ट्रामार्क्स और आर्सेनल एफसी ने प्रतिस्पर्धाओं और एक्टिवेशंस के जरिए स्थानीय विकास कार्यक्रम, फुटबॉल कार्यशालाएं, मीट एंड ग्रीट्स एवं अन्य विशेष अनुभव लाने के लिए वर्ष 2022 के शुरू में आपस में बहुवर्षीय सहयोग किया। इस साझेदारी के माध्यम से, एक्स्ट्रामार्क्स के लिए डिजिटल, सोशल और लॉजिस्टिकल परिसंपत्तियों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है, जिसमें आर्सेनल की इमेजरी, क्लब – प्रमाणित कोच और प्रशिक्षण मैदान शामिल हैं, ताकि सभी स्तरों

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button