Pune

अफेक्सो लिमिटेड पुणे का स्वर्ण जयंती वर्ष 2022 अफेक्सो लिमिटेड का “स्वर्ण जयंती वर्ष” है और इसके लिए मुख्य कार्यक्रम 18 सितंबर 2022 को होगा.

अफेक्सो लिमिटेड पुणे का स्वर्ण जयंती वर्ष 2022 अफेक्सो लिमिटेड का “स्वर्ण जयंती वर्ष” है और इसके लिए मुख्य कार्यक्रम 18 सितंबर 2022 को होगा.

पुणे: अफेक्सो लिमिटेड का “स्वर्ण जयंती वर्ष” है, और इसके लिए 18 सितंबर 2022 को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसकी जानकारी आज 12 सितंबर के दिन पत्रकार संघ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दी गई. इस वक्त अफेक्सो लिमिटेड के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट कर्नल एस.बी शिंदे ने इसकी जानकारी दी.

आर्मड फोर्सेस मल्टी सर्विस को-ऑपरेटीव्ह सोसायटी की स्थापना 18 सितंबर 1972 को कुछ सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों द्वारा की गई थी. भारत के तीनों सशस्त्र बलों के अधिकारी जो कम उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं, उनके लिए एक वैकल्पिक व्यवसाय प्रदान करना इसके पीछे का उद्देश्य था, क्योंकि उस समय मिलने वाली पेंशन न्यूनतम हुआ करती थी.

अफेक्सो लिमिटेड ने स्टाफ बस कैंटीन और टेलीकॉम की हाउसकीपिंग सेवाएं चलाकर अपना कारोबार शुरू किया. इसके लिए टेल्को मैनेजमेंट ने अफेक्सो की मदद की. इसके बाद उन्होंने पुणे शिरवाल और रत्नागिरी में अपने सुरक्षा, हाउसकीपिंग और परिवहन व्यवसाय का विस्तार किया.

2005 से, उनके पास पिंपरी में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) श्रेणी का पेट्रोल पंप है. 2021 में सीएनजी पंप भी शुरू हुआ. साथ ही उनके अफेक्सो में बहुउद्देश्यीय शौर्यश्री सुविधा हॉल्स एवं लॉन भी है.

उनकी अफेक्सो और अन्य निजी सुरक्षा गार्ड, एजेंसियों के प्रशिक्षण के लिए महाराष्ट्र राज्य के होमगार्ड विभाग द्वारा अनुमोदित “अफेक्सो प्रशिक्षण संस्था” भी है.

इस संस्था का सालाना टर्नओवर 120 करोड़ से ज्यादा है. आज 2000 से अधिक सेवानिवृत्त सैनिक और नागरिक कर्मी इस संगठन में कार्यरत हैं. अफेक्सो लिमिटेड आदर्श , लोकाचार और संस्कृति को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button