पूणेव्यापार

तुर्की कंपनियां भारतीय कारोबारियों के साथ साझेदारी करेंगी

तुर्की कंपनियां भारतीय कारोबारियों के साथ साझेदारी करेंगी

क्रेस्केंडो वर्ल्डवाइड(Crescendo Worldwide)की ओर से “भारत के लिए व्यापार मिशन” का आयोजन किया

पुणे, (वि.स.प्रतिनिधि) -पुणे स्थित क्रेस्केंडो वर्ल्डवाइड ने भारतीय व्यापारियों के लिए तुर्की की कंपनियों के साथ साझेदारी करने का अवसर पैदा किया है। तुर्की के एकमात्र महत्वपूर्ण निर्यात संगठन तुर्की एक्सपोर्टर्स असेंबली (TİM) के सहयोग से 11 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से सुबह 6 बजे तक “भारत के लिए व्यापार मिशन” नामक एक व्यापार सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सम्मेलन होटल सेंट रेजिस, लोअर परेल, मुंबई में आयोजित किया जाएगा।
फर्नीचर, संगमरमर, आंतरिक सज्जाकार, नर्सरी, जैविक उत्पाद और तुर्की मांस और संरक्षित खाद्य और निर्माण कंपनियां इस व्यापार सम्मेलन में भारत में विस्तार करने की इच्छुक हैं। यह कार्यक्रम भारतीय खरीदारों, आयातकों और वितरकों को तुर्की की कंपनियों के साथ व्यापार करने के अवसर प्रदान करेगा।
क्रेस्केंडो वर्ल्डवाइड कंपनी का प्रतिनिधित्व तुर्की एक्सपोर्टर्स असेंबली (टीआईएम) द्वारा किया जाएगा। तुर्की की कंपनियों के व्यापार प्रतिनिधि भारतीय बाजार में अपने उत्पादों का विस्तार करने के साथ-साथ क्रेस्केंडो के माध्यम से सफल व्यापारिक सौदों के लिए भारतीय खरीदारों / आयातकों / वितरकों से जुड़ें।
“भारत के लिए तुर्की व्यापार मिशन” कार्यक्रम ऑटोमोटिव, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना विज्ञान, खनन, फर्नीचर निर्माण, कपड़ा, आभूषण, एफएमसीजी, कृषि, रसायन और पशु चारा आदि जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा।
पिछले 15 वर्षों में भारत-तुर्की द्विपक्षीय व्यापार इस वर्ष 10.70 बिलियन अमेरिकी डॉलर को पार कर गया है। तुर्की एक्सपोर्टर्स असेंबली (TİM) तुर्की में निर्यात का एकमात्र महत्वपूर्ण संघ है। 27 क्षेत्रों के साथ 61 निर्यातक संघ, 100,000 से अधिक निर्यातकों का प्रतिनिधित्व करते हैं। तुर्की एक्सपोर्टर्स असेंबली तुर्की के विदेश व्यापार की दिशा, निर्यात नीतियों, बाजारों के विस्तार और वैश्विक स्तर पर निर्यातकों की प्रतिस्पर्धात्मकता का समर्थन करने के लिए जिम्मेदार है।
अंतरराष्ट्रीय व्यापार विस्तार के लिए विभिन्न क्षेत्रों में निवेश और व्यापार के अवसरों का विस्तार करने के लिए भारत और तुर्की केंद्र के शुभारंभ के साथ, क्रेस्केंडो वर्ल्डवाइड एक समग्र और भविष्यवादी दृष्टिकोण के साथ व्यापार विस्तार के लिए एक मजबूत और रणनीतिक साझेदारी के लिए दुनिया भर के विभिन्न देशों को एक साथ लाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button