इटावाउत्तर प्रदेशरिपोर्ट

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील चकरनगर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया:-

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील चकरनगर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया:-

इटावा यूपी : जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील चकरनगर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण सम्बंधित कर्मचारियों के साथ मौके पर जाकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों की गंभीरता से जांच की जाये साथ ही जबाबदेह लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि जब भी अधिकारीगण गावों के भ्रमण पर जाये अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का मौके पर सत्यापन करें तथा लाभार्थियों का फीडबैक भी लें।
तहसील चकरनगर में विभिन्न संदर्भों से संबंधित कुल 22 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें से 05 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारित कर शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने पिछले संपूर्ण समाधान दिवसों में प्राप्त लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एक सप्ताह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों के निस्तारण में विलम्ब के कारण का भी उल्लेख किया जाये, साथ ही सभी प्रकरणों को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के भीतर निस्तारित करा दिया जाये।
संपूर्ण समाधान दिवस में सन्देश कुमार पुत्र राम प्रसाद निवासी ग्राम टकरूपुर थाना लवेदी ने शिकायत की उनके ही गांव के दंबगों द्वारा उनके प्लाट पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया है जिस पर जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी चकरनगर को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। राम प्रकाश पुत्र मोहन सिंह निवासी तेजपुर ने शिकायत की कि नालियों का पानी उनके खेत में डाल दिया गया है जिससे उनकी फसल खराब हो रही है जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी चकरनगर को जांच की नियमानुसार निस्तारण कराने के निर्देश दिये। ग्राम सगरा के ग्रामवासियों द्वारा प्रा0 विद्यालय व पू०प्रा० विद्यालय की सड़क बनाये जाने हेतु प्रार्थनापत्र दिया जिस पर जिलाधिकारी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी को जांच कर शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित मामलों की सुनवाई की। उन्होंने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि प्रत्येक मामले में मौके पर जाकर कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में जन सुनवाई के दौरान समस्याएं प्राप्त होती है उनका निस्तारण शासन स्तर से समस्याओं के निस्तारण के संबंध में समस्या ग्रस्त व्यक्ति से फीडबैक भी लिया जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए निस्तारण गुणवत्तापूर्ण कराया जाए।
उक्त अवसर पर उप जिलाधिकारी चकरनगर मलखान सिंह, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी अतुलकान्त शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी डा० गीता राम, तहसीलदार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button