इटावाउत्तर प्रदेश

कोई भी फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर आपके कार्यालय में आता है तो सम्मान के साथ बैठाकर समस्याओं को सुनें और समस्या का निस्तारण करें:-उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य

कोई भी फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर आपके कार्यालय में आता है तो सम्मान के साथ बैठाकर समस्याओं को सुनें और समस्या का निस्तारण करें

इटावा यूपी: कोई भी फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर आपके कार्यालय में आता है तो सम्मान के साथ बैठाकर समस्याओं को सुनें और समस्या का निस्तारण करें। सभी अधिकारी अपने स्तर की समस्याओं का निस्तारण करते रहें जिससे जिला स्तर व प्रदेश स्तर पर फरियादियों की संख्या ज्यादा न हो।
उक्त निर्देश उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विकास भवन के प्रेरणा सभागार में विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की बैठक में समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिल की शिकायत सम्बन्धी अधिकांश शिकायतें रहती है उन सभी का संज्ञान लेते हुए उनका निराकरण किया जाये तथा जहां पर जर्जर तारों की शिकायत है उन्हें भी ठीक करा लिया जायें। उन्होंने निर्देश दिये कि जो कर्मचारी पूर्ण मनोयोग से कार्य नहीं कर रहे हैं उनके क्षेत्रों में परिवर्तन किया जाये तथा केवल कागजों पर ही विद्युत आपूर्ति न दिखायी जाये ग्रामीण व शहरी दोनों क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की भी जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि डेंगू के लिए समुचित व्यवस्था कर लें जिससे मरीजों की संख्या न बढने पाये। उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाये जाने में तेजी लाने के भी निर्देश दिये।
उप मुख्यमंत्री ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कुछ सप्लाई इंस्पेकटरों की अवैध वसूली, कुछ राशन डीलरों की मनमानी करने की शिकायत संज्ञान में आयी है जिसकी जांचकर आवश्यक कार्यवाही की जाये तथा कृत कार्यवाही से अवगत भी कराया जाये। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को लंपी वायरस से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था कराने, पशुओं का शत् प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि छुट्टा जानवरों को पकडवाकर गौशालाओं में पहुंचवायें जिससे किसान की फसलों को कोई नुकसान न हो। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को गौशालाओं का निरीक्षण करने तथा उनकी रिपोर्ट जनप्रतिनिधियों को भी पहुंचाने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई मृतक आश्रित नौकरी के लिए न भटके ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को किताबों का वितरण शत् प्रतिशत कराने के निर्देश दिये।
उक्त के पूर्व उप मुख्यमंत्री जी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश स्व० मुलायम सिंह यादव की आत्मशान्ति हेतु मौनधारण किया गया।
बैठक में सांसद प्रो० रामशंकर कठेरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, सदर विधायिका सरिता भदौरिया, जिलाधिकारी अवनीश राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी प्रणता ऐशवर्या, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।
उक्त के पश्चात् मा० उप मुख्यमंत्री जी द्वारा 50 लाभार्थियों को ट्राई साइकिल, 20 लाभार्थियों को ब्लाइन्ड स्टिक, 20 लाभार्थियों को कान की मशीन प्रदान की गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button