किक्रेटपूणे

वुमेन्स ग्रुप में गांधी रॉयल एंजेल्स विजेता; पुणे सराफ असोसिएशन द्वारा ९८ वी वर्षगांठ पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

वुमेन्स ग्रुप में गांधी रॉयल एंजेल्स विजेता; पुणे सराफ असोसिएशन द्वारा ९८ वी वर्षगांठ पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

पुणे : पहले ‘पुणे ज्वेलर्स प्रीमियर लीग २०२२’ क्रिकेट प्रतियोगिता में जीत हासिल कर दिलीप सोनिगरा रॉयल्स विजेता बनी है. नगरकर सुपरकिंग्स को ८ विकेट्स से हराकर रॉयल्स ने जीत हासिल की. साथ ही इस प्रतियोगिता के वे चैम्पियन बने. रॉयल्स के ओपनर वीरेन पालेशा जिसने २३ गेंद में नाबाद ३५ रनो का खेल किया, साथ में कप्तान केतन परमार की १३ गेंद में १६ रनो की पारी ने यह जीत साकार की. केतन परमार को ही मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सिरिज का किताब प्राप्त हुआ. चैम्पियन बनी टीम को १ लाख ५१ हजार और रनरअप टीम को ७५ हजार रुपये की राशि बक्षिस में मिली.

वुमेंस ग्रुप में दर्शना शाँड के नेतृत्व में उतरी गांधी रॉयल एंजेल्स टीम ने पुष्पम पलटन्स पर ३१ रनों से जीत पाई और चैम्पियन बनने का मौका पाया. उन्हें २१ हजार और रनर अप टीम पलटन्स को ११ हजार रुपयों की राशि प्राप्त हुई. पहले बल्लेबाजी करते हुए एंजेल्स ने ६ ओव्हर में ४ विकेट्स गवाकर ७८ रन बनाए। ७९ रनों का लक्ष्य ले कर खेलने आए पलटन्स केवल ४७ रन बना पाए. ३९ रन बनाने वाली साक्षी पुनमीया वुमेंस ऑफ़ द मैच किताब की विनर बनी.

नगरकर सुपरकिंग्ज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन पहले ही ओव्हर में ओपनर भाविक लोढा केवल दो रन बनाकर आउट हुआ. यश सोनिगरा १० गेंदों में १४, निखिल लुंकड २० गेंदों में १६ और यश सोनिग्रा १६ गेंदों में १८ इनको छोड़कर अन्य खिलाड़ियों के अच्छी बल्लेबाजी करने में सफलता नहीं मिली. कप्तान चेतन परमार एक रन बनाकर आउट हुआ. इसकी बदौलत १० ओवर में सुपरकिंग्ज ने ६ विकेट्स गवाकर केवल ६१ रन बनाए. रॉयल्स के लिए मनोज मेहता व केतन परमार ने दो-दो, और वेतन शहा ने एक विकेट ली.

जीत के लिए ६२ रनो आसान लक्ष्य लेकर आए रॉयल्स को शुरुआत में ही झटका लगा. लेकिन ओपनर वीरेन पालेशा नाबाद ३५ (२३ गेंद) व केतन परमार ने १६ (१३ गेंद) सुपरकिंग्ज के गेंदबाजों को बार बार ग्राउंड के बाहर का रास्ता दिखाया. पालेशा ने तीन चौके व एक छक्का लगाया. सुपरकिंग्ज के यश सोनिगरा ने दो विकेट ली.

पुणे सराफ एसोसिएशन की 98 वीं वर्षगांठ के अवसर पर सहकारनगर के शिंदे हाई स्कूल के क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण पूर्व मेयर मुरलीधर मोहोल ने किया. इस मौके पर स्थानीय पार्षद महेश वाबले, एसोसिएशन के अध्यक्ष फतेचंद रांका, सचिव अमृत सोलंकी, कोषाध्यक्ष कुमारपाल सोलंकी, उपसचिव राजेंद्र वाईकर, प्रतियोगिता के आयोजक अंकित शाँड, अभिषेक मुथा, कुणाल सिरोया, विपुल अष्टेकर आदि अ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button