आरोग्यपूणे

एएनएसएसआई वेलनेस द्वारा औंध (पुणे) में नए स्पाइन क्लिनिक का उद्घाटन..

एएनएसएसआई वेलनेस द्वारा औंध (पुणे) में नए स्पाइन क्लिनिक का उद्घाटन

एशिया के प्रमुख और यूएसए-पेटेंट, एएनएसएसआई वेलनेस फॉर स्पाइनल डीकंप्रेसन

पुणे से मोहन सिंह तोमर की रिपोर्ट

पुणे: एएनएसएसआई वेलनेस अपनी पहुंच का और जोरदारी से विस्तार कर रहा है और औंध, पुणे में अपने नए स्पाइन क्लिनिक का हाल ही में उद्घाटन किया है ।

एएनएसएसआई वेलनेस रीढ़ की हड्डी के क्लीनिकों की भारत की अग्रणी रीढ़ की देखभाल श्रृंखला है जो पीठ और गर्दन के दर्द के गैर-सर्जिकल उपचार के लिए समर्पित है। यह रोगियों को ‘स्पाइनल डीकंप्रेसन उपचार’ प्रदान करता है। 2012 के बाद से अभी तक 3500 से अधिक सफलता की कहानियों के साथ, एएनएसएसआई ने भारत, दक्षिण अफ्रीका, ईरान, श्रीलंका, मालदीव, तंजानिया और कनाडा में गैर-सर्जिकल स्पाइनल डिकंप्रेशन उपचार के लिए यूएसए-पेटेंट तकनीक के माध्यम से रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया है।
स्पाइन क्लिनिक में विशेषज्ञ डॉक्टरों और सर्जनों की एक टीम होगी, जिसका नेतृत्व डॉ. जोसेफ कैमराटा करेंगे। नया स्पाइन क्लिनिक अपनी उन्नत तकनीक के साथ पुराने पीठ दर्द और गर्दन दर्द के इलाज के लिए समर्पित होगा। यह रोगियों के दर्द का स्थायी रूप से इलाज करने के लिए व्यक्तिगत रीढ़ की देखभाल उपचार प्रदान करेगा। रीढ़ से संबंधित समस्याओं से पीड़ित लोगों की संख्या में वृद्धि के साथ-साथ पुराने मामलों में भी वृद्धि हुई है और भारत कोई अपवाद नहीं है। इस बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने के लिए, एएनएसएसआई वेलनेस के पास भारत में स्पाइन क्लीनिक की एक श्रृंखला है, जिसका मुख्यालय मुलुंड (मुंबई) में है। अन्य क्लीनिक मुलुंड, वाशी, कुलावा, कल्याण, अंधेरी, कांदिवली (सभी मुंबई), नागपुर और हैदराबाद में स्थित हैं। वेलनेस सेंटर की योजना पुणे और नासिक और भारत के अन्य स्थानों में विस्तार करने की है।
स्पाइन क्लिनिक के उद्घाटन के अवसर पर एएनएसएसआई वेलनेस के संस्थापक श्री. दिनेश दलवी ने कहा, “हम एक नया स्पाइन क्लिनिक शुरू करके अधिक से अधिक रोगियों तक पहुंचने का इरादा रखते हैं। हम उन रोगियों को दर्द मुक्त जीवन देने का भी इरादा रखते हैं जो वर्षों से इस बीमारी से पीड़ित हैं। हम लोगों से गर्दन दर्द और पीठ दर्द का इलाज कर सकते हैं।” पूरी दुनिया में बिना किसी दवाई, सुई या सर्जरी के, किफायती तरीके से बेहतर जीवन जीते हैं।”
श्री अर्चना मधुकर मुसले (नगरसेवक) और एडवोकेट मधुकर मुसले ने पुणे में एक नए क्लिनिक का उद्घाटन करने के लिए ANSSI वेलनेस सेंटर को बधाई दी। उन्होंने गर्दन दर्द और कमर दर्द से पीड़ित मरीजों के लंबे समय तक चलने की कामना की और इस बीमारी से उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई।
अंशुमान विकारे (मराठी फिल्म अभिनेता) नए नॉनसर्जिकल उपचारों के प्रभाव को जानते हैं। उन्होंने युवाओं और वयस्कों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए मुंबई से पुणे की यात्रा की। उन्होंने टीम के अन्य सदस्यों के साथ आधुनिक अमेरिकी तकनीक का उपयोग करके पीठ और गर्दन के दर्द के गैर-सर्जिकल उपचार के संदेश को फैलाने में मदद की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button