अपराध

पुलिस की प्रताड़ना से पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, कोतवाल सहित 9 पुलिसकर्मी निलंबित,जनाब क्यों झूठ बहाना करते हो …

पुलिस की प्रताड़ना से पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, कोतवाल सहित 9 पुलिसकर्मी निलंबित,जनाब क्यों झूठ बहाना करते हो …!

आदमी तो चला गया खाली निलंबित का दिखावा होता है
हमेशा के लिए सस्पेंड किया जाय तब तो जनता को पुलिस प्रशासन पर भरोसा होगा अन्यथा नही… जबाव दे दो जनाब
घर से आदमी थाने में ठीक ठाक आया मगर थाने मे थर्ड डिग्री टोचर नहीं किया तो कैसे मर गया..? हमारा सबाल..!

विशाल समाचार टीम कानपुर

कानपुर यूपी : उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में शिवली थाना क्षेत्र के मैथा में व्यापारी से लगभग साढ़े 4 लाख की लूट के मामले में उठाए गए एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने से मौत का आरोप लगाया है। मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने शिवली कोतवाल, मैथा चौकी प्रभारी व एसओजी टीम समेत 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। दरअसल, मैथा बाजार में सरार्फा, खाद आदि की दुकान किए लालपुर सरैया निवासी चंद्रभान से बाइक सवार लुटेरों ने 6 दिसंबर की रात नकदी और जेवर समेत साढ़े 4 लाख रुपये की लूट की थी। विरोध करने पर व्यापारी को पीटा गया था।

वहीं घटना के खुलासे के लिए कोतवाली शिवली व एसओजी सहित 4 टीमें बनाई गई थी। पुलिस ने 3 संदिग्धों को पकड़ा और पूछताछ की। इसके बाद लालपुर सरैया निवासी बलवंत सिंह को सोमवार को उठा लिया। कोतवाली में पुलिस और एसओजी की टीम मामले में उससे पूछताछ कर रही थी। वहीं देर रात बलवंत की तबीयत बिगड़ गई और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस उसके जीवित होने की उम्मीद पर अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं घटना पर मृतक के परिजनों ने पुलिस प्रताड़ना व पिटाई का आरोप लगाया है। लेकिन अभी लिखित तहरीर नहीं दी है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हाउस भेजा है। एसपी ने शिवली कोतवाल राजेश सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, मैथा चौकी प्रभारी ज्ञान पांडेय व एसओजी टीम समेत 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।
मामले में जानकारी देते हुए एसपी सुनीति ने बताया कि लूट की घटना में पूछताछ के लिए बलवंत को बुलाया गया था। वह स्वयं पुलिस थाना पहुंचा था। रात में सीने में दर्द की शिकायत की तो उसे अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। पूरे घटना क्रम में थाना शिवली, चौकी मैथा व एसओजी टीम समेत नौ पुलिस कर्मी निलंबित किए हैं। पूरे मामले की सघन जांच के निर्देश दिए गए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button