रीवा

विकास व जन कल्याण के कार्यों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम

विकास व जन कल्याण के कार्यों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम

रीवा एमपी: विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने 2 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से 2.60 किलोमीटर लंबी पथरिया से पतियारी सड़क के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने आदिवासी बस्ती में हैण्डपंप खनन कराने तथा गांवों के दो आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए भवन निर्माण कराए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने स्थानीयजनों की मांग पर श्मशान घाट में तत्काल हैण्डपंप लगाए जाने के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि गांव में ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा ताकि बोल्टेज की समस्या से निजात मिल सके।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि विकास व जनकल्याण के कार्यों को पूरा कराने में हर संभव प्रयास किए जाएंगे तथा इसमें कोई कोर-कसर नहीं रहेगी। उन्होंने पकरा सहित आसपास के गांवों में अधोसंरचना के कार्यों को प्राथमिकता से कराए जाने की बात कही। श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब एवं मऊगंज क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। सभी गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ा जा रहा है तथा पूर्व की सड़कों का जीर्णोंद्धार भी प्राथमिकता से कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पथरिया से पतियारी सड़क का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ निश्चित समय सीमा में कराया जाए।
इस अवसर पर पिछड़ावर्ग कल्याण आयोग के सदस्य तथा मऊगंज विधायक श्री प्रदीप पटेल ने कहा कि विकास के कार्यों में धन की कोई कमी नहीं है। पथरिया से पतियारी मार्ग के बन जाने से देवतालाब एवं मऊगंज के लोगों को सीधी जाने में सुगमता होगी। उन्होंने बताया कि मऊगंज विधानसभा क्षेत्र में चार सौ करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। घुरेहटा एवं पटेहरा में औद्योगिक क्षेत्र का चयन कर उद्यम स्थापना के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि स्थानीय लोगों को लगने वाले उद्योगों में रोजगार मिल सके। उन्होंने पकरा गांव के प्रधानमंत्री आवास से छूटे व्यक्त्यिों का घर-घर जाकर सर्वे कर आवास प्लस की सूची में शामिल किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामवासियों से अपेक्षा की कि बनने वाली सड़क में अपना सहयोग दें। कार्यक्रम को पूर्व सरपंच श्रीनिवास पाण्डेय ने भी संबोधित किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने भजन मण्डलियों को भेंट किए वाद्य यंत्र :– विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने कार्यक्रम के उपरांत गांव की भजन मण्डलियों को हारमोनियम, ढोलक, झांझ आदि वाद्ययंत्र भेंट किए। इस अवसर पर एसडीएम एपी द्विवेदी, एसडीओपी नवीन दुबे, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी केके गर्ग, रामनरेश तिवारी निष्ठुर, शिवपूजन शुक्ला, सरपंच ललिता कुशवाहा, अखिलेश सिंह, मन्नू गुप्ता, पुष्पेन्द्र गौतम सहित पकरा, बरहटा, पतियारी, पथरिया, रकरी आदि गांवों के बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button