राजस्थान

ब्लू सिटी तक पहुंचा BLive का जादू!

ब्लू सिटी तक पहुंचा BLive का जादू!

ब्लाइव ने राजस्थान के जोधपुर में अपना पहला ईवी मल्टी-ब्रांड स्टोर खोलकर देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया
स्टोर खरीदारों को इलेक्ट्रिक वाहनों की BLive की इन्वेंट्री के रंगरूप का अनुभव करने में मदद करेगा और उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में परिवर्तन करने में मदद करने की दिशा में एक कदम आगे

विशाल समाचार टीम राजस्थान:-
राजस्थान : भारत के सबसे तेजी से बढ़ते मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म BLive ने राजस्थान के जोधपुर में अपना पहला मल्टी-ब्रांड एक्सपीरियंस स्टोर खोला है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में परिवर्तन की दिशा में वैश्विक झुकाव, बढ़ती ईंधन लागत और बढ़ते कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए सामाजिक जागरूकता के साथ मिलकर ब्रांड को भारत में अपना 17वां ईवी एक्सपीरियंस स्टोर खोलने के लिए प्रेरित किया है।
BLive EV Store कई EV ब्रांडों से इलेक्ट्रिक वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला, आसान वित्त के साथ विशेषज्ञ सहायता और रोमांचक ऑफ़र प्रदान करता है। खरीदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, मोटरसाइकिल और डिलीवरी वाहनों की एक श्रृंखला के लिए 2,000 रुपये प्रति माह की न्यूनतम ईएमआई पर ईवी का विकल्प चुन सकते हैं। फ़्रैंचाइजी के स्वामित्व वाले स्टोरों के नेटवर्क के साथ, BLive ने 2,500 से अधिक परिवारों और व्यवसायों को बिजली पर स्विच करने में सहायता की है।
BLive स्टोर में काइनेटिक ग्रीन, हीरो लेक्टर, LML – Detel, Batt:re, Gemopai, Techo Electra, E-Motorad, और अन्य जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शित हैं।
बीलाइव के सीईओ और सह-संस्थापक, समर्थ खोलकर ने कहा, “हम राजस्थान के जोधपुर में अपना पहला स्टोर लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, जो हमारे ग्राहकों को ईवी को ‘आज़माने और खरीदने’, होम डेमो प्राप्त करने और आसान वित्त विकल्पों के साथ शानदार ऑफर का लाभ उठाने की अनुमति देता है। इलेक्ट्रिक वाहन पारंपरिक वाहनों की तुलना में पर्यावरण से लेकर किफायती तक कई प्रकार के लाभ प्रदान करते हैं। ग्राहक ईवी के लाभों के बारे में अधिक जानने के लिए हमारे स्टोर पर आ सकते हैं, उपलब्ध विभिन्न प्रकार के ईवी के बारे में जान सकते हैं, उनके उपयोग के आसपास के मिथकों को दूर कर सकते हैं और उपलब्ध वित्तपोषण विकल्पों को भी जान सकते हैं। हमारा उद्देश्य उपभोक्ताओं को एक स्वच्छ, हरित, किफायती गतिशीलता विकल्प की ओर बढ़ने में मदद करना है।
जलवायु परिवर्तन की चिंताओं के बारे में वैश्विक जागरूकता के साथ, विद्युत गतिशीलता को बढ़ावा देने के लिए देश की प्रतिबद्धता से सहायता प्राप्त, राजस्थान राज्य सरकार ने इस वर्ष की शुरुआत में अपनी ईवी नीति जारी की जिसका उद्देश्य व्यक्तिगत गतिशीलता और सार्वजनिक परिवहन दोनों क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने का समर्थन करना था। ईवी नीति का उद्देश्य स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों पर ध्यान देने के साथ सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों को पूरा करने वाले इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशनों और बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के एक मजबूत नेटवर्क के निर्माण को सक्षम करना है।
इसके अलावा, राजस्थान राज्य सरकार की ईवी नीति के अनुसार, राज्य सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन खरीद प्रोत्साहन और राज्य माल और सेवा कर (एसजीएसटी) की प्रतिपूर्ति के लिए 40 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। दोपहिया वाहनों के लिए 5,000 रुपये से 10,000 रुपये एसजीएसटी राशि और वाहन की बैटरी क्षमता के अनुसार तिपहिया वाहनों की खरीद के लिए 10,000 से 20,000 रुपये की प्रतिपूर्ति का भी प्रावधान है।
जोधपुर में इस नए स्टोर के साथ, BLive स्वच्छ तकनीक को ग्राहकों के करीब ला रहा है, इस प्रकार कार्बन उत्सर्जन को शून्य पर लाने की वैश्विक दृष्टि में शामिल हो रहा है। ग्राहकों को ईवी अनुभव प्रदान करने के अलावा, स्टोर देश के प्रमुख ईवी ब्रांडों के विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों की भी पेशकश करेगा। ब्रांड के ग्राहक अनुभव केंद्र के रूप में काम करते हुए, BLive स्टोर में एक इन-स्टोर क्विक सर्विस कियोस्क, बैटरी स्वैपिंग सुविधाएं और EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी होगा। इन सुविधाओं के अलावा, स्टोर बिक्री के बाद व्यापक ईवी देखभाल अनुभव भी प्रदान करेगा, जिसमें सड़क के किनारे सहायता, आसान वित्त विकल्प, व्यापक सर्विस पैकेज और ई-मोबिलिटी स्पेयर पार्ट्स शामिल हैं। एक्सपीरियंस स्टोर्स के माध्यम से, BLive उपभोक्ताओं को EVs का अनुभव करने और EVs को खरीदने से पहले समझने में मदद करने के लिए अद्वितीय Phygital अनुभव लाता है।
इस अवसर पर बोलते हुए, संदीप मुखर्जी, सह-संस्थापक, बीलाइव ने कहा, “राजस्थान की राज्य ईवी नीति सक्रिय रूप से परिवहन के साधन के रूप में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को प्रोत्साहित और बढ़ावा देती है। जबकि ईवीएस गति प्राप्त कर रहे हैं, उपभोक्ताओं के बीच जानकारी की कमी के कारण आशंका है। हमारा लक्ष्य उपभोक्ताओं को एक समग्र ‘टच एंड ट्राई’ अनुभव प्रदान करके और इलेक्ट्रिक पर स्विच करने के बारे में आशंकाओं को दूर करके इस अंतर को पाटना है। हमारे द्वारा खोले जाने वाले हर स्टोर के साथ, हम ‘भारत के हर घर में ईवी’ के अपने मिशन के करीब एक कदम बढ़ा रहे हैं।
बीलाइव के बारे में
BLive भारत का पहला मल्टी-ब्रांड EV प्लेटफॉर्म है जो डिजिटल प्लेटफॉर्म www.bliveEVstore.com पर EV उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। इसके प्लेटफॉर्म पर 40 से अधिक ब्रांड सूचीबद्ध हैं, BLive अपने खरीदारों को एक सर्वव्यापी अनुभव प्रदान करता है – एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स स्टोर और प्रीमियम अनुभव पूरे भारत में स्टोर करते हैं। ईवीएस को अपनाने में तेजी लाने के लिए अपनी दृष्टि को आगे बढ़ाते हुए – बीलाइव तेजी से पूरे भारत में अपनी उपस्थिति को ’24 द्वारा 100 प्रीमियम मल्टी-ब्रांड स्टोर्स तक बढ़ा रहा है, जो ई-स्कूटर/ई-साइकिल/ डिलीवरी ईबाइक और कई अन्य अद्वितीय फॉर्म फैक्टर पेश करता है। BLive अपने ग्राहकों को आसान चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर, पोस्ट सेल्स सर्विस के साथ-साथ आसान फाइनेंस विकल्प प्रदान करके व्यक्तिगत उपयोग के साथ-साथ व्यवसायों के लिए EV अपनाने की सुविधा प्रदान करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button