देश-समाजपूणे

पुणे में लोकमान्य तिलक के केसरीवाड़ा में “लोकमान्य” धारावाहिक का भव्य प्रीमियर किया आयोजित

पुणे में लोकमान्य तिलक के केसरीवाड़ा में “लोकमान्य” धारावाहिक का भव्य प्रीमियर किया आयोजित

धारावाहिक के अभिनेताओं सहित तिलक परिवार की उपस्थिति*

लोकमान्य’ सीरियल के कलाकारों ने स्कूली छात्रों से किया संवाद

पुणे: ज़ी मराठी चैनल का दर्शकों के साथ एक अटूट बंधन है। इस चैनल पर कार्यक्रमों के माध्यम से हमने हमेशा मराठी संस्कृति का प्रतिबिंब देखा है। परिवर्तन होता नहीं, उसे बनाना पड़ता है, जी मराठी चैनल इस समय इसी दिशा में यात्रा कर रहा है। और लोकमान्य तिलक जिनके साहसी जीवन के इस विचार का आधार है, उनके दृष्टिकोण से समझना और जानना आज के समय के लिए बहुत प्रासंगिक है। लोकमान्य ज़ी मराठी चैनल पर जल्द ही आने वाला एक नया ऐतिहासिक जीवनी नाटक है। सीरीज का ग्रैंड प्रीमियर पुणे में लोकमान्य तिलक के केसरीवाड़ा में आयोजित किया गया था।

इस मौके पर क्षितिज दाते, स्पृहा जोशी, नील देशपांडे, मैथिली पटवर्धन, दशमी क्रिएशंस के नितिन वैद्य, सीरीज के निर्माता, तिलक महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. दीपक तिलक, डॉ. रोहित तिलक, शैलेश तिलक, कुणाल तिलक, पुलिस उपायुक्त संदीप सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त सतीश गोवेकर, ज़ी मराठी के अमित शाह, कल्याणी पठारे, प्रसन्ना केतकर, अरविंद गोखले, अपर्णा पडगांवकर, अभिनेता अद्वैत दादरकर धारावाहिक के कलाकारों के साथ और तिलक परिवार उपस्थित थे। इस मौके पर ‘लोकमान्य’ सीरियल के कलाकारों ने साधला स्कूल के छात्रों से बातचीत की।

“स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है, और मैं इसे प्राप्त करूँगा”, “स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है, और मैं इसे प्राप्त करूँगा” की गर्जना करने वाले लोगों का असामान्य व्यक्तित्व आज भी यह जानने के लिए उत्सुक है कि राजनीति में लोगों का असामान्य व्यक्तित्व कैसे हुआ, उस समय के दौरान सामाजिक और पारिवारिक स्तर। यह महसूस करने का समय है कि हमें भी तिलक की तरह प्रभावी वक्तृत्व शैली रखनी चाहिए, इसलिए ज़ी मराठी चैनल लोकमान्य श्रृंखला के माध्यम से लोकमान्य तिलक की आज के लिए उपयुक्त जीवनी कहानी दर्शकों के लिए ला रहा है।
इस श्रृंखला में तिलक के राजनीतिक सफर के साथ-साथ उनके पारिवारिक जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं को देखा जाएगा। यह धारावाहिक आशुतोष परांडकर द्वारा लिखित और स्वप्निल वार्के द्वारा निर्देशित है। दशमी रचनाएँ इसी श्रंखला की रचनाएँ हैं। इस सीरियल में अभिनेता क्षितिज दाते और एक्ट्रेस स्प्रूहा जोशी मुख्य भूमिका निभाएंगे.

सीरियल में अपने रोल के बारे में बात करते हुए क्षितिज दाते ने कहा, यह सीरियल लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की बायोपिक है। जैसा कि मैं इस श्रृंखला के लिए अध्ययन कर रहा हूं, मुझे पता है कि तिलक की जीवनी जो कुछ भी पढ़ाया जाता है और फिर स्कूल में पढ़ा जाता है उससे कहीं अधिक है। इस रोल की बात करें तो मैं पहली बार इस तरह का रोल कर रहा हूं। यह किरदार बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। लोकमान्य तिलक के बारे में हम केवल इतना जानते हैं कि वे बहुत सख्त और अनुशासित थे। लेकिन इसके अलावा, मैंने उनकी पत्नी के साथ उनके संबंधों, उनके छात्रों के साथ उनके संबंधों, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ उनके संबंधों, उनकी पीढ़ी में उनके आदर्शों के साथ उनके संबंधों के बारे में बहुत कुछ सीखा। शृंखला के अवसर पर पुन: प्रारंभ से वाचन किया गया। यह भूमिका मुझमें अभिनय को चुनौती देती है। धारावाहिक “लोकमान्य” 21 दिसंबर से बुधवार से शनिवार रात 9.30 बजे प्रसारित होगा। इसका प्रसारण जी मराठी पर होगा। कार्यक्रम का संचालन दीप्ति भागवत ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button