इटावा

जनपद में कानून व्यवस्था को सुदृण बनाये रखने एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने, लंबित प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए

जनपद में कानून व्यवस्था को सुदृण बनाये रखने एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने, लंबित प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इटावा यूपी: पंअपर जिलाधिकारी जय प्रकाश ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में कानून व्यवस्था को सुदृण बनाये रखने एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने, लंबित प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए।
अपर जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी अपराधी सजा पाने से बचना नहीं चाहिये। अपराधियों को समाज के लिये नासूर बताते हुये कहा कि अपराधियों के प्रति कतई रहम न बरतते हुये सामाजिक हित में उनके अपराध की सजा बतौर उन्हें जेल भिजवाया जाना बहुत जरूरी है साथ ही निर्दाेष लोगो को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उन्होने महिला सम्बन्धी अपराधों, पास्को एक्ट से सम्बन्धित मुकदमों पर जो प्रभावी ढंग से कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अपर जिलाधिकारी नेे आपराधिक मामलों में लिप्त अपराधियों को सजा दिलाने हेतु न्यायालयों में मुकदमों की प्रभावी ढंग से पैरवी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कानून के प्रति भय कायम करने और सजा काटने के लिये अपराधियों को जेल भिजवाने हेतु पुलिस और अभियोजन अधिकारी एकजुट होकर ठोस कदम उठायें। अपर जिलाधिकारी ने गुण्डा एक्ट पर तत्काल कार्यवाही करने एवं लगातार अपराध करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुलिस क्षेत्र में छोटी से छोटी घटना को भी गंभीरता से लेकर तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करे ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो और आगे किसी बडे़ खतरे की वजह न बन सके। अपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि गैंगस्टर, महिलाओं और बच्चों से संबंधित आपराधिक मामलों का निर्धारित समयावधि के अंतर्गत निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें। लंबित मामलों की सूची तैयार करते हुए व्यापक कार्य योजना तैयार कर लंबित मामलों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में अभियोजन अधिकारी अजय कुमार, फौजदारी, पास्को एक्ट, राजस्व, दीवानी, गैंगस्टर एक्ट, आदि के सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता व अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button